Thursday, April 25, 2024
Advertisement

विराट कोहली ने पुरानी तस्वीर शेयर कर कुछ इस अंदाज में दी रवि शास्त्री को जन्मदिन की बधाई!

विराट कोहली ने लिखा "विश्वास कई लोगों में होता है, लेकिन कुछ ही लोग बहादुर होते हैं। जन्मदिन की बधाई हो रवि भाई। भगवान भला करें।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 27, 2020 12:25 IST
Virat Kohli gave some birthday wishes to Ravi Shastri in this style!- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/VIRAT KOHLI Virat Kohli gave some birthday wishes to Ravi Shastri in this style!

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री आज अपना 58वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास मौके पर कोच को बधाई देते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी के साथ एक पुरानी तस्वीर शेयर की है। विराट कोहली ने ट्विटर पर शास्त्री को जन्मदिन की बधाई देते हुए लिखा "विश्वास कई लोगों में होता है, लेकिन कुछ ही लोग बहादुर होते हैं। जन्मदिन की बधाई हो रवि भाई। भगवान भला करें।"

शास्त्री ने भारत के लिए 1981 में न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू किया था। अपने डेब्यू मैच में शास्त्री ने 6 विकेट लिए थे और 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 22 रन बनाए थे। शास्त्री ने 1985 की बेंसन एंड हेजेज वर्ल्ड चैम्पियनशिप में 'चैम्पियन ऑफ चैम्पियंस' बनकर सुर्खियां बटोर थी।

इस टूर्नामेंट के 5 मैचों में रवि शास्त्री ने 45.50 की औसत से 182 रन बनाए और 20.75 की औसत से 8 विकेट भी चटकाए थे। इतना ही नहीं उन्हें इनाम में ऑडी भी मिली थी।

ये भी पढ़ें - जानें रवि शास्त्री के कुछ अनसुने राज! करियर के दौरान इन महिलाओं के साथ जुड़ा था नाम

शास्त्री ने टेस्ट करियर का आगाज 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए किया था, लेकिन कुछ ही सालों में उन्हें टीम इंडिया के लिए सलामी बल्लेबाजी करने का मौका भी मिला। अपने करियर के दौरान शास्त्री ने एक ओवर में 6 छक्के भी लगाए थे। उन्होंने 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाकर छह छक्के लगाकर गैरी सोबर्स के रिकॉर्ड की बराबरी की थी।

शास्त्री  के नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम मिनट में दोहरा शतक (113 मिनट)  लगाने का भी रिकॉर्ड था जो 33 साल बाद अफगानिस्तान के शफीकउल्लाह (103 मिनट) ने 2017-18 में तोड़ा था।

30 साल की उम्र में रिटायरमेंट लेने वाले शास्त्री का नाम उनके करियर के दौरान टेनिस स्टार गैब्रियला और बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता सिंह के साथ जुड़ा था। कहा जाता है कि शास्त्री गैब्रियला से मिलने अर्जेनटीना भी पहुंच गए थे और उन्होंने प्रपोज भी किया था, लेकिन बाद में इन सभी खबरों का शास्त्री ने खंडन करते हुए कहा था कि वह किसी और काम से वहां गए थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement