1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs PAK: विराट कोहली ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, कप्तानी पारी खेलते हुए लगाया भारत की नैया को पार

IND vs PAK: विराट कोहली ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, कप्तानी पारी खेलते हुए लगाया भारत की नैया को पार

विराट कोहली  ने 49 गेंदों पर 5 चौकों और 1 गगनचुंबी छक्के की मदद से 57 रन की पारी खेली। 2012 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली को आउट कर पाई है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 24, 2021 21:32 IST
Virat Kohli set a flurry of records playing captaincy innings IND vs PAK- India TV Hindi
Image Source : AP Virat Kohli set a flurry of records playing captaincy innings IND vs PAK

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के 16वें मुकाबले में कप्तानी पारी खेली। रोहित शर्मा और केएल राहुल के जल्दी पवेलियन लौटने के बाद कोहली ने पहले सूर्यकुमार यादव और फिर ऋषभ पंत के साथ साझेदारी कर टीम को मुश्किल से निकाला। विराट कोहली  ने 49 गेंदों पर 5 चौकों और 1 गगनचुंबी छक्के की मदद से 57 रन की पारी खेली। 2012 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली को आउट कर पाई है। इससे पहले कोहली ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 78, 36 और 55 रन की पारी खेली थी। कोहली को अफरीदी ने आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

विराट कोहली का यह टी20 वर्ल्ड कप में 10वां 50 से अधिक रन का स्कोर है। टी20 वर्ल्ड कप में कोहली ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं, उन्होंने वेस्टइंडीज के विस्टफोटक बल्लेबाज क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ा है जिनके नाम इस टूर्नामेंट में 9 50 से अधिक स्कोर है।

वहीं पाकिस्तान के खिलाफ टी20 क्रिकेट में विराट कोहली सबसे ज्यादा 50 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। विराट कोहली का यह पाकिस्तान के खिलाफ इस टूर्नामेंट में तीसरा पचासा है, इससे पहले माइक हसी, शाकिब अल हसन और केविन पीटरसन 2-2 अर्धशतक लगा चुके हैं।

टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना बहुत रास आया है। वह पाकिस्तान के खिलाफ अभी तक 226 रन जड़ चुके हैं। टी20 वर्ल्ड कप में किसी भी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची महेला जयवर्धने के साथ तीसरे स्थान पर आ गए हैं।

T20 WC में एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन

Gayle 274 vs Aus

Dilshan 238 vs WI
Jayawardene 226 vs NZ
Kohli 226 vs Pak

बात मुकाबले की करें तो कोहली की कप्तानी पारी के दम पर भारत ने पाकिस्तान के सामने 152 रनों का लक्ष्य रखा है। कोहली के अलावा ऋषभ पंत ने 39 रन की पारी खेली, वहीं पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए।

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15