Saturday, April 20, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप को लेकर वॉर्नर बोले- 16 टीमों को एक साथ लाना काफी मुश्किल

कोरोना के चलते कई बड़े खेलों के आयोजन टाल दिए गए हैं जबकि कई बड़े टूर्नामेंट पर रद्द होने की तलवार लटक रही है जिसमें इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाला T20 वर्ल्ड कप भी शामिल हैं। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 08, 2020 20:20 IST
Warner said about T20 World Cup - Difficult to get all 16...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Warner said about T20 World Cup - Difficult to get all 16 teams together

कोरोना वायरस महामारी ने लगभग पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले रखा है जिससे आम लोगों के साथ-साथ खिलाड़ियों का जीवन भी रुक सा गया है। कोरोना के चलते कई बड़े खेलों के आयोजन टाल दिए गए हैं जबकि कई बड़े टूर्नामेंट पर रद्द होने की तलवार लटक रही है जिसमें इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाला T20 वर्ल्ड कप भी शामिल हैं। इस बारें में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का बड़ा बयान आया है। वॉर्नर का मानना है कि कोविड-19 महामारी के बीच मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए इस साल अक्टूबर-नवंबर में वर्ल्ड T20 का आयोजन मुश्किल लग रहा है। वॉर्नर ने भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ लाइव चैट में ये बयान दिया।

वार्नर ने रोहित शर्मा से कहा, ‘‘जैसी परिस्थितियां है उससे आईसीसी विश्व कप (टी20) का आयोजन होता नहीं दिख रहा है। हर किसी (16 टीमें) को एक साथ लाना काफी मुश्किल होगा।’’ बता दें क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इस मामलें को लेकर अभी कोई फैसला नहीं लिया है। इस बातचीत के दौरान रोहित ने कहा कि इस विश्व कप के बाद भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा है, जो अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर शुरू करने का ‘शानदार मौका’ होगा।

भारतीय टीम ने पिछले दौरे पर ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रचा था। हालांकि उस समय डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ प्रतिबंध के कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा नहीं थे।  इस पर वार्नर ने कहा कि वह टीम को हारते हुए देख कर खुद असहाय महसूस कर रहे थे। उन्होंने कहा, ‘‘उस सीरीज को मैदान के बाहर से बैठ कर देखना मुश्किल था क्योंकि आप कुछ नहीं कर सकते। लेकिन मैं यह कहना चाहता हूं कि भारत के पास बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ सबसे अच्छा तेज आक्रमण है।’’

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है। कोरोना के चलते अब इस के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 वर्ल्ड कप पर भी रद्द होने का संकट मंडरा रहा है। ऐसे में सभी लोग उम्मीद कर रहे हैं कि कोरोना वायरस महामारी पर जल्द से जल्द काबू पाया जाए जिससे दोबोरा क्रिकेट की शुरुआत हो सके।

यह भी पढे़ं- दर्शकों के क्रिकेट मैच के आयोजन पर विराट कोहली ने रखा अपना पक्ष

हालांकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कोविड-19 महामारी से पैदा हुई इस संकट की स्थिति पर कहा कि क्रिकेट के फिर से शुरू होने पर कुछ भी कहना अभी जल्दबाजी होगी लेकिन इस बात की संभावना अधिक है कि साल के आखिर में भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा होगा। अक्टूबर में प्रस्तावित इस दौरे के समय पर शुरू होने के बारे में धूमल ने कहा कि वहां पहुंचने के बाद भारतीय खिलाड़ी क्वारंटाइन पर जा सकते है लेकिन यह हर विदेशी दौरे से पहले संभव नहीं होगा।

(With PTI Inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement