1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. WI v SL : ब्रेथवेट-होल्डर के अर्धशतक से विंडीज ने श्रीलंका को दिया 377 रन का लक्ष्य

WI v SL : ब्रेथवेट-होल्डर के अर्धशतक से विंडीज ने श्रीलंका को दिया 377 रन का लक्ष्य

वेस्टइंडीज ने कप्तान क्रेग ब्रेथवेट और पूर्व कप्तान जैसन होल्डर के बड़े अर्धशतकों की मदद से श्रीलंका के सामने दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन 377 रन का मुश्किल लक्ष्य रखा। 

Bhasha Bhasha
Published on: April 02, 2021 10:27 IST
WI v SL : ब्रेथवेट-होल्डर...- India TV Hindi
Image Source : GETTY WI v SL : ब्रेथवेट-होल्डर के अर्धशतक से विंडीज ने श्रीलंका को दिया 377 रन का लक्ष्य

नॉर्थ प्वाइंट (एंटीगा)। वेस्टइंडीज ने कप्तान क्रेग ब्रेथवेट और पूर्व कप्तान जैसन होल्डर के बड़े अर्धशतकों की मदद से श्रीलंका के सामने दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन 377 रन का मुश्किल लक्ष्य रखा। पहली पारी में 126 रन बनाने वाले ब्रेथवेट दूसरी पारी में शतक से चूक गये और 85 रन बनाकर आउट हुए। उनके अलावा काइल मायर्स ने 55 और होल्डर ने नाबाद 71 रन का योगदान दिया जिससे वेस्टइंडीज ने अपनी दूसरी पारी चार विकेट पर 280 रन बनाकर समाप्त घोषित की।

श्रीलंका ने वेस्टइंडीज के पहली पारी के 354 रन के जवाब में 258 रन बनाये थे। उसने चौथे दिन दूसरी पारी में नौ ओवरों का सामना करके बिना किसी नुकसान के 29 रन बनाये हैं और अब लक्ष्य से 348 रन पीछे है। कप्तान दिमुथ करुणारत्ने 11 और लाहिरू तिरिमाने 17 रन पर खेल रहे हैं। श्रीलंका ने सुबह अपनी पहली पारी में आठ विकेट पर 250 रन से आगे खेलना शुरू किया।

On This Day : आज ही के दिन भारत बना था वर्ल्ड चैंपियन, खत्म हुआ था 28 साल का सूखा

वेस्टइंडीज ने केवल तीन ओवर के अंदर उसके दोनों विकेट निकालकर पहली पारी में 96 रन की बढ़त बनायी। पाथुम निसांका ने 49 रन से आगे खेलते हुए दिन की पांचवीं गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन जल्द ही 51 रन बनाकर आउट हो गये। केमार रोच ने उन्हें आउट करने के बाद विश्व फर्नांडो को भी पवेलियन भेजा।

वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी में जॉन कैंपबेल (10) और जरमाइन ब्लैकवुड (18) के विकेट जल्दी गंवा दिये। ब्रेथवेट ने इसके बाद मायर्स के साथ 82 और होल्डर के साथ 87 रन की दो उपयोगी साझेदारियां की। होल्डर ने पारी समाप्त की घोषणा से पहले विकेटकीपर बल्लेबाज जोशुआ डिसिल्वा (नाबाद 20) के साथ 53 रन जोड़े। 

वीरेंदर सहवाग ने याद किया 2011 वर्ल्ड कप का विनिंग मोमेंट

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X