Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

युवराज सिंह ने बताया ये भारतीय खिलाड़ी तोड़ सकता है उनकी फास्टेस्ट टी20 फिफ्टी का रिकॉर्ड

युवराह ने कहा "हार्दिक पांड्या वो खिलाड़ी हो सकता है जो मेरा टी20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड तोड़ सकता है। उसके पास एक बेहतरीन ऑलराउंडर बनने की सभी काबलियत है।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 13, 2020 11:43 IST
Yuvraj Singh told that this Indian player can break their fastest T20 FIFTY record- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Yuvraj Singh told that this Indian player can break their fastest T20 FIFTY record

भारतीय पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह ने भारत को 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। इन दोनों ही वर्ल्ड कप में युवराज का प्रदर्शन लाजवाब था। 2011 वर्ल्ड कप में कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से जूझने के बावजूद युवराज ने अपनी सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाते हुए मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया। वहीं 2007 वर्ल्ड कप में उन्होंने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टूअर्ट ब्रॉड की 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाए और इस दौरान उन्होंने टी20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाया। हालांकि इसके बाद कई खिलाड़ियों ने युवराज सिंह की बराबरी की, लेकिन कोई भी यह रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाया।

बता दें, युवराज सिंह ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप में 12 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा था। अब युवराज सिंह ने बताया है कि मौजूद भारतीय टीम में कौन ऐसा बल्लेबाज है जो 13 साल पुराने उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ सकता है।

एक युट्यूब चैनल से बात करते हुए युवराज सिंह ने इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को चुना। युवराह ने कहा "मेरे ख्यास से क्रिस गेल और एबी डी विलियर्स ये रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। केएल राहुल भी ऐसा कर सकते हैं, आईपीएल में उन्होंने 14 गेंदों पर 50 रन  बनाए हुए हैं, लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में अच्छे गेंदबाजों के सामने 50 रन बनाना और आईपीएल में दो अच्छे गेंदबाजों के सामने 50 रन बनाना एक जैसा नहीं है। लेकिन केएल राहुल और हार्दिक पांड्या के पास ऐसा करने की क्षमता है।"

ये भी पढ़ें - भारत को दो विश्व कप जीताने वाले युवराज सिंह के घर पर जब इस वजह से नाराज फैंस ने फेंके थे पत्थर !

इसी इंटरव्यू के दौरान युवराज सिंह ने भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर के काम से नराजगी जताई है। युवराज सिंह ने कहा युवी का मानना है कि राठौड़ ने अपनी कोचिंग के अंतर्गत टीम इंडिया के बल्लेबाजो का इस फॉर्मेट में सही से दिशा निर्देशन नहीं किया है।

युवराज ने कहा ,‘‘ राठौड़ मेरा दोस्त है। क्या आपको लगता है कि वह टी20 खिलाड़ियों की मदद कर सकता है। उसने उस स्तर पर क्रिकेट खेली ही नहीं है।’’

गौरतलब है कि राठौड़ ने भारत के लिये 1996 से 1997 के बीच छह टेस्ट और सात वनडे खेले हैं। युवराज ने कहा कि अलग-अलग खिलाड़ियों के साथ अलग तरीके से पेश आना पड़ता है।

ये भी पढ़ें - 'रैना और हिटमैन जैसे गाल हो जाएंगे बीवी से पिटाई खाके' शादी की टिप्स पर चहल से बोले युवराज

उन्होंने कहा ,‘‘मैं कोच होता तो जसप्रीत बुमराह को रात नौ बजे गुडनाइट बोल देता और हार्दिक पंड्या को रात दस बजे ड्रिंक्स के लिये बाहर ले जाता। अलग-अलग लोगों से अलग-अलग तरीके से पेश आना पड़ता है।’’

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement