Sunday, April 28, 2024
Advertisement

राजकोट में चेतेश्वर पुजारा का धमाल, 'बैजबॉल' के अंदाज में सिर्फ इतनी गेंदों पर जड़ा शतक

Cheteshwar Pujara: रणजी ट्रॉफी में टीम इंडिया के सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का शानदार प्रदर्शन जारी है। वह पिछले कई समय से टीम इंडिया में अपनी जगह नहीं बना सके हैं।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: February 18, 2024 8:02 IST
Cheteshwar Pujara- India TV Hindi
Image Source : GETTY पुजारा ने 'बैजबॉल' के अंदाज में जड़ा शतक

Cheteshwar Pujara Hundred: भारत और इंग्लैंड की टीमें इस समय राजकोट के निरंजन शाह स्टेडियम में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच खेल रही हैं। दूसरी ओर राजकोट में ही टीम इंडिया से बाहर चल रहे सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने एक धमाकेदार पारी खेली है। पुजारा ने शनिवार को फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपना 63वां शतक पूरा किया। इस दौरान वह 'बैजबॉल' के अंदाज में खेलते हुए नजर आए। 

चेतेश्वर पुजारा ने जड़ा 63वां शतक

राजकोट के सानोसारा क्रिकेट ग्राउंड पर सौराष्ट्र और मणिपुर के बीच रणजी ट्रॉफी मैच खेला जा रहा है। इस मैच में मणिपुर के खिलाफ पुजारा ने शानदार शतक ठोका। उन्होंने सिर्फ 102 गेंदों में ही शतक जड़ दिया। ये फर्स्ट क्लास क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा का 63वां शतक है। वह 105 गेंद में 108 रन बनाकर आउट हुए। इस दौरान उन्होंने 12 चौके और एक छक्का जड़ा।

रणजी ट्रॉफी में आग उगल रहा पुजारा का बल्ला 

रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में चेतेश्वर पुजारा का शानदार फॉर्म जारी है। वह लगातार बड़ी पारियां खेलकर सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी ओर खींच रहे हैं। इस साल पुजारा ने रणजी में 243*, 49, 43, 43, 66, 91, 3, 0, 110, 25 और 108 रन की पारी खेली है। वहीं, इस मैच से पहले तक उन्होंने 7 मैचों में 77 की औसत से 673 रन बनाए थे। पुजारा फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले भारतीयों में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। इस लिस्ट में 81-81 शतक के साथ सुनील गावस्कर और सचिन तेंदुलकर पहले नंबर पर हैं। वहीं, 68 शतक के साथ दूसरे नंबर पर राहुल द्रविड़ हैं। 

टीम इंडिया में वापसी का इंतजार 

चेतेश्वर पुजारा को पिछले कई समय से टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया है। पुजारा ने टीम इंडिया के लिए अपना पिछला मैच जून 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेला था। इस मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। तब से ही उनकी टीम इंडिया में वापसी नहीं हुए है। 

ये भी पढ़ें

क्रिकेट जगत में पसरा मातम! इस दिग्गज क्रिकेटर का हुआ निधन

IND vs ENG: राजकोट टेस्ट में क्या फिर से बल्लेबाजी करेंगे यशस्वी जायसवाल? जानिए रिटायर्ड हर्ट पर ICC का नियम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement