Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

आखिरकार टूट ही गया लखनऊ सुपर जायंट्स का ये महारिकॉर्ड, ऋषभ पंत की दिल्ली ने भेद दिया किला

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 6 विकेट से हरा दिया है। इस मैच में जीत दर्ज करते ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने लखनऊ का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: April 13, 2024 2:51 IST
DC vs LSG- India TV Hindi
Image Source : IPL DC vs LSG

Lucknow Super Giants vs Delhi Capitals: दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम को 6 विकेट से हरा दिया है। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया है। मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लखनऊ ने दिल्ली को जीतने के लिए 168 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में दिल्ली ने टारगेट को आसानी से चेज कर लिया। लखनऊ सुपर जायंट्स ने इससे पहले 13 मैचों में 160+ रनों का स्कोर डिफेंड किया था। उसमें जीत हासिल की थी। लेकिन इस मैच में 167 रनों बनाने के बाद भी टीम को हार मिली है। अब दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने लखनऊ के इस महारिकॉर्ड को तोड़ दिया है और घर पर उन्हें हरा दिया है। 

जैक फ्रेजर ने खेली शानदार पारी

मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब स्टार ओपनर डेविड वॉर्नर सिर्फ 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद पृथ्वी शॉ और डेब्यू करने वाले जैक फ्रेजर ने अच्छी बल्लेबाजी की। जैक ने अपने पहले ही आईपीएल मैच में कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने क्रुणाल पांड्या की लगातार तीन गेंदों में तीन छक्के लगाए। उन्होंने ही लखनऊ के हाथ से मैच छीन लिया। उन्होंने 35 गेंदों में 55 रन बनाए, जिसमें पांच छक्के शामिल हैं। पृथ्वी शॉ 32 रन बनाकर रवि बिश्नोई का शिकार बने। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत भी अच्छी लय में नजर आए। उन्होंने 41 रनों का योगदान दिया। टीम को ट्रिस्टन स्टब्स ने छक्का लगाकर जीत दिलाई है। 

फ्लॉप रहे लखनऊ के गेंदबाज

लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए कोई भी गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया। रवि बिश्नोई ने जरूर दो विकेट लिए। क्रुणाल पांड्या बहुत ही महंगे साबित हुए। उन्होंने 3 ओवर में 45 रन दिए और वह कोई भी विकेट नहीं ले पाए। यश ठाकुर और नवीन उल हक के खाते में एक-एक विकेट गया। 

आयुष बडोनी ने लगाया अर्धशतक 

लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए आयुष बडोनी ने कमाल का प्रदर्शन किया है। उनकी वजह से ही लखनऊ की टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई। लखनऊ के लिए आयुष ने 35 गेंदों में 55 रन बनाए, जिसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल है। वहीं अरशद ने 20 रन बनाए। इन दोनों प्लेयर्स ने शानदार बल्लेबाजी की। लखनऊ की टीम ने एक समय 94 रनों पर ही 7 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद आयुष ने अपना जौहर दिखाया। टीम के लिए  देवदत्त पड्डीक्कल ने 3 रन, मार्कस स्टोइनिस ने 8 रन, निकोलस पूरन जीरो रन और दीपक हुड्डा ने 10 रन बनाए। कप्तान केएल राहुल ने 39 रनों का योगदान दिया। लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 167 रन बनाए। 

यह भी पढ़ें

धोखाधड़ी के मामले में सामने आया हार्दिक पांड्या के भाई का पक्ष, कोर्ट में दिया ये बयान

कुलदीप की गेंद पर लखनऊ का बल्लेबाज चारों खाने चित, नहीं खोल पाया खाता; हुआ क्लीन बोल्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement