Monday, May 13, 2024
Advertisement

ENG vs IND : वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया पर उठाए सवाल, सचिन तेंदुलकर ने कही ये बात

टीम इंडिया ने मैच के चौथे दिन इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 378 रनों का टारगेट रखा था। उस वक्त लग रहा था कि टीम इंडिया बड़ी आसानी से इस मैच को जीत लेगी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra
Published on: July 06, 2022 10:43 IST
 Virender Sehwag- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES  Virender Sehwag

Highlights

  • इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी मैच में टीम इंडिया को मिली सात विकेट से हार
  • टीम इंडिया की करारी हार के बाद उठने लगे हैं सोशल मीडिया पर सवाल
  • पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर ने रखी अपनी बात

ENG vs IND : भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच इंग्लैंड ने सात विकेट से जीत लिया है। टीम इंडिया तीन दिन तक मैच पर अपनी पकड़ बनाए रही, लेकिन इसके बाद चौथे दिन के खेल में इंग्लैंड की टीम आगे निकल गई और उसके बाद उसने टीम इंडिया को मैच में वापसी नहीं करने दी। इस हार के साथ ही सीरीज 2.2 पर समाप्त हो गई है। इस बीच मैच में मिली हार के बाद टीम इंडिया पर लगाातार सवाल भी उठने शुरू हो गए हैं। दुनियाभर के क्रिकेट दिग्गज ही नहीं, भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी भी सवाल उठा रहे हैं। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी भारतीय टीम की दिक्कतों को लेकर अपनी बात कही है।

वीरेंद्र सहवाग बोले, टीम इंडिया में कई समस्याएं

पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि राहुल द्रविड़ की कोचिंग वाली भारतीय टीम में कई समस्याएं हैं, जिनका हल निकालने की जरूरत है। वीरेंद्र सहवाग ने लिखा है कि भारत के सामने कई मसले हैं। टॉप छह बल्लेबाजों में चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत ही रन बना पा रहे हैं। रवींद्र जडेजा अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं, लेकिन टॉप आर्डर को रन बनाने होंगे। उनका कहना है कि चौथी पारियों में गेंदबाजी भी खराब है। वहीं दूसरी ओर सचिन तेंदुलकर ने इंग्लैंड की तारीफ करते हुए कहा कि इंग्लैंड की खास जीत। जो रूट और जॉनी बेयरस्टॉ शानदार फॉर्म में हैं और बल्लेबाजी को आसान कर दिया। इंग्लैंड को जीत की बधाई। उधर पूर्व हरफनमौला इरफान पठान ने कहा है कि इंग्लैंड की यह जीत भारतीय टीम को खलेगी। कितनी आसान जीत। इसके साथ ही इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने लिखा है कि इंग्लैंड की यह नई टेस्ट टीम शानदार है। सफर का मजा लीजिए। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने लिखा कि अद्भुत जीत। शानदार टेस्ट मैच। 

जो रूट और जॉनी बेयरस्टो ने छीन ली टीम इंडिया से जीत
टीम इंडिया ने मैच के चौथे दिन इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 378 रनों का टारगेट रखा था। उस वक्त लग रहा था कि टीम इंडिया बड़ी आसानी से इस मैच को जीत लेगी। ऐसा इसलिए भी लग रहा था, क्योंकि इससे पहले टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में टीम इंडिया आखिरी पारी में 350 रनों से ज्यादा का टारगेट देने के बाद कभी भी टेस्ट मैच नहीं हारी थी, वहीं इंग्लैंड ने भी इतना बड़ा टोटल आखिरी पारी में हासिल नहीं किया था। इंग्लैंड की टीम जब बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरी तो सलामी जोड़ी ने ही 100 रनों की पार्टनरशिप कर दी। इसके बाद भारत ने जल्दी जल्दी तीन विकेट चटकाए, लेकिन उसके बाद पूर्व कप्तान जो रूट और जॉनी बेयरस्टो मैदान में उतरे ओर टीम इंडिया से इस मैच को काफी दूर लेकर चले गए। इन दोनों बल्लेबाजों ने शानदार शतक लगाया और अपनी टीम को सात विकेट से जीत दिला दी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement