Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IND vs ENG : Rohit Sharma कोविड पॉजिटिव, Team India के सामने बड़ा संकट

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का शनिवार को रैपिड एंटीजन टेस्ट (RAT) किया गया, जिसमें रोहित शर्मा COVID-19 के लिए पॉजिटिव आए हैं। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 26, 2022 10:22 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@ICC Rohit Sharma

Highlights

  • भारत और इंग्लैंड के बीच एक से पांच जुलाई तक खेला जाना है टेस्ट मैच
  • रोहित शर्मा के कोविड पॉजिटिव हेाने की जानकारी की बीसीसीआई ने की पुष्टि
  • लीसेस्टरशायर के खिलाफ 25 रन बनाए, दूसरी बार बल्लेबाजी के लिए नहीं आए

Rohit Sharma Covid Update : भारत और इंग्लैंड के बीच एक जुलाई से शुरू होने वाले टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया के सामने बड़ा संकट खड़ा हो गया है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा कोविड पॉजिटिव हो गए हैं। BCCI ने ​ट्विटर के माध्यम से इसकी जानकारी दी है। ​ट्वीट में BCCI की ओर से  लिखा गया है कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का शनिवार को रैपिड एंटीजन टेस्ट (RAT) किया गया, जिसमें रोहित शर्मा COVID-19 के लिए पॉजिटिव आए हैं। साथ ही कहा गया है कि वह इस वक्त टीम होटल में आइसोलेशन में हैं और BCCI की मेडिकल टीम की देखरेख में हैं। हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि रोहित शर्मा इंग्लैंड के साथ होने वाले पहले टेस्ट मैच में खेलेंगे या नहीं। क्योंकि पहले टेस्ट में अभी भी करीब पांच दिन का वक्त है। अगर रोहित शर्मा टेस्ट मैच मिस करते हैं तो टीम इंडिया की कमान किसके हाथ होगी, ये भी देखना होगा। 

दूसरी पारी में रोहित शर्मा ने नहीं की बल्लेबाजी, तभी गहरा गया था शक

रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ निर्णायक टेस्ट मैच से पहले 4 दिवसीय दौरे के खेल में लीसेस्टरशायर से भिड़ने वाली टीम का हिस्सा थे। रोहित शर्मा ने गुरुवार को पहली पारी में बल्लेबाजी की, लेकिन शनिवार को भारत की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने नहीं उतरे। अभ्यास मैच की पहली पारी में आउट होने से पहले उन्होंने 25 रन बनाए थे। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत 2-1 से आगे है। रोहित शर्मा ने इससे पहले इस साल श्रीलंका पर 2-0 से घरेलू टेस्ट सीरीज जीत के लिए भारत की कप्तानी की थी। अगर वह एजबेस्टन में होने वाले मैच के लिए समय से ठीक हो जाते हैं तो घर से बाहर भारतीय टीम के कप्तान के रूप में यह उनका पहला टेस्ट मैच होगा।

पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे
विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 की बढ़त ले ली थी, लेकिन भारतीय खेमे में कोविड के प्रकोप के कारण पांचवें और अंतिम टेस्ट को रद्द करना पड़ा था। बीसीसीआई और ईसीबी ने इस साल बचे हुए टेस्ट मैच को फिर से ​कराने का फैसला किया था। टीम इंडिया को टेस्ट मैच के बाद इंग्लैंड के साथ तीन टी20 और तीन वन डे मैचों की सीरीज भी खेलनी है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement