1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs LEC Match : ऋषभ पंत ने पकड़े दो शानदार कैच, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर को भेजा पवेलियन

IND vs LEC Match : ऋषभ पंत ने पकड़े दो शानदार कैच, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर को भेजा पवेलियन

भारत और लिसेस्टरशायर के बीच जो मैच खेला जा रहा है, उसमें भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 23, 2022 17:31 IST
Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rishabh Pant

Highlights

  • भारत और लिसेस्टरशायर के बीच आज से शुरू हुआ है चार दिन का प्रैक्टिस मैच
  • भारत के ही चार खिलाड़ी लिसेस्टरशायर की ओर से खेलते हुए आ रहे हैं नजर
  • ऋषभ पंत ने दो कैच पकड़कर टीम इंडिया को दिए बड़े झटके, मैच जारी

Ind Vs Lei Practice Match  : टीम इं​डिया का इंग्लैंड दौरा शुरू हो गया है। आज से भारतीय टीम और लिसेस्टरशायर के बीच चार दिन का प्रैक्टिस मैच शुरू हो गया है। भारत के ही चार खिलाड़ी लिसेस्टरशायर की ओर से खेल रहे हैं, ताकि सभी भारतीय खिलाड़ियों को प्रैक्टिस का मौका मिल सके। इस बीच मैच में भारत के विकेट कीपर ऋषभ पंत की शानदार कीपिंग देखने के लिए मिली। लेकिन मजे की बात ये रही कि ऋषभ पंत ने टीम इंडिया के ही दो बल्लेबाजों के बेहतरीन कैच पकड़े और उन्हें पवेलियन भेज दिया। इसको लेकर ​ट्विर पर फैंस के एक से बढ़कर एक कमेंट भी आ रहे हैं। हालंकि ये सब हैं मजेदार। 

रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर चुनी पहले बल्लेबाजी

दरअसल भारत और लिसेस्टरशायर के बीच जो मैच खेला जा रहा है, उसमें भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारत की ओर से सलामी जोड़ी के तौर पर रोहित शर्मा और शुभमन गिल क्रीज पर आए। हालंकि ये टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दिला सके। टीम का स्कोर तब 35 रन ​था, तभी शुभमन गिल आउट हो गए। शुभमन गिल डेविस की गेंद पर आउट हुए और उनका कैच ऋषभ पंत ने लपका। शुभमन गिल 28 गेंद पर 21 रन ही बना सके। इसके बाद दूसरा शिकार ऋषभ पंत ने श्रेयस अय्यर का किया। श्रेयस अय्यर को तो आउट करने में पूरा योगदन भारतीय खिलाड़ियों का ही रहा। वे प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर आउट हुए और उनका कैच भी ऋषभ पंत ने ही लपका। श्रेयस अय्यर आउट होने से पहले अपना खाता भी नहीं खोल पाए, हालांकि उन्होंने कुल 11 गेंदों का सामना किया था। लिसेस्टरशायर की ओर से भारत के दो गेंदबाज खेल रहे हैं, एक जसप्रीत बुमराह और दूसरे प्रसिद्ध कृष्णा। प्रसिद्ध कृष्णा एक विकेट लेने में कामयाब रहे, वहीं जसप्रीत बुमराह को एक भी विकेट नहीं मिला। जबकि जसप्रीत बुमराह को पांच ओवर गेंदबाजी करने के लिए मिली, वहीं प्रसिद्ध कृष्णा ने छह ओवर की गेंदबाजी की। 

पांच मैचों की सीरीज में दो मैच जीतकर आगे है भारतीय टीम 
भारत और इंग्लैंड के बीच एक टेस्ट मैच एक से पांच जुलाई तक खेला जाना है। ये साल 2021 की अधूरी छूटी सीरीज का हिस्सा है। सीरीज में पांच मैच खेले जाने थे, लेकिन चार टेस्ट के बाद कोरोना वायरस के कारण ये मैच स्थगित हो गया था। सीरीज के चार मैचों में से भारत ने दो मैच जीते थे, वहीं एक मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा था और एक मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ था। टीम इंडिया अभी सीरीज में आगे चल रही है। अगर टीम इंडिया इस मैच को जीत जाती है तो सीरीज को अपने कब्जे में कर लेगी, और अगर कहीं हार मिलती है तो सीरीज बराबरी पर खत्म होगी। सीरीज का ये मैच आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेला जा रहा है, इसलिए एक मैच में हार जीत का बहुत ज्यादा असर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका पर भी पड़ेगा।

लाइव स्कोरकार्ड