Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IND vs SA 1st T20: बैटिंग कोच का बड़ा बयान, कहा - 'टीम से जुड़े ये तीन नए खिलाड़ी'

IND vs SA 1st T20: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। इस मैच से पहले भारत के बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने बड़ा बयान दिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 27, 2022 20:49 IST
Vikram Rathour- India TV Hindi
Image Source : BCCI Vikram Rathour

Highlights

  • टी20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम की आखरी परीक्षा
  • भारत और साउथ अफ्रीका के बीच बुधवार से खेला जाएगा टी20 सीरीज
  • सीरीज का पहला मुकाबला तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा

IND vs SA 1st T20: ऑस्ट्रेलिया को घर पर टी20 सीरीज में 2-1 से धूल चटाने के बाद भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने के लिए तैयार है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। यह सीरीज टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम की अंतिम परीक्षा है। क्योंकि इसके बाद भारतीय टीम टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो जाएगी। इस सीरीज से पहले भारतीय टीम में कुछ बालव किए गए थे। उसे लेकर भारतीय टीम के बैटिंग कोच ने बड़ा बयान दिया है। 

क्या बोले विक्रम राठौर?

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का पहला मैच तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। इस मैच के शुरू होने से पहले भारतीय टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि "पिछली सीरीज के दौरान अर्शदीप सिंह को आराम दिया गया था। मगर वह अब टीम से जुड़ चुके हैं।" उन्होंने आगे कहा कि "शाहबाज खान भी टीम से जुड़ चुके हैं और श्रेयस अयर भी टीम से जुड़ जाएंगे। दीपक हुड्डा चोटिल होने की वजह से टीम से बाहर हो गए थे। हुड्डा बल्ले और गेंद दोनों से टीम के लिए प्रदर्शन कर सकते थे। उनकी जगह श्रेयस अयर और शाहबाज अहमद को टीम में शामिल किया गया था। 

भारत ने की है आक्रामक बल्लेबाजी - राठौर 

विक्रम राठौर ने प्रेस कांफ्रेंस में यह भी कहा कि 'भारतीय टीम ने पिछले साल के विश्व कप के मुकाबले ज्यादा आक्रामक बल्लेबाजी की है। वह टीम की बल्लेबाजी से खुश हैं।' उन्होंने आगे कहा कि 'टीम को जब भी पहले इनिंग बल्लेबाजी करने का मौका मिला तब हमने तेजी से बल्लेबाजी की और बल्लेबाजों का स्ट्रीक रेट भी अच्छी रही। उन्होंने अर्शदीप सिंह को लेकर भी कहा कि 'अर्शदीप ने पिछले कुछ सालों में डेथ ओवरों में काफी ज्यादा इंप्रेस किया है। उन्होंने आईपीएल में भी काफी अच्छी गेंदबाजी की है।' भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस सीरीज को जीतना चाहेंगे। भारत ने आज तक साउथ अफ्रीका से घर पर एक भी टी20 सीरीज नहीं जीती है।

यह भी पढ़े:

IND vs SA: पिछले दौरे की चोट भूल नहीं पाए टेम्बा बावुमा, सीरीज शुरू होने से पहले ही खौफ खा गए अफ्रीकी कप्तान!

Bhuvneshwar Kumar: 'भुवी का समर्थन करें, जैसे दिनेश कार्तिक का किया,' पूर्व भारतीय पेसर का बड़ा बयान

IND vs SA 1st T20 Live Update: विश्व कप से पहले टीम इंडिया की आखिरी परीक्षा, तिरुवनंतपुरम में होगा पहला मुकाबला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement