Thursday, April 18, 2024
Advertisement

IND vs SA: 'इन दो खिलाड़ियों ने टीम इंडिया से छीना मैच', नहीं तो पहले वनडे में कभी नहीं मिलती हार

IND vs SA: टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: October 07, 2022 21:11 IST
IND vs SA- India TV Hindi
Image Source : AP IND vs SA

IND vs SA: भारतीय क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में नाबाद 86 रन बनाने वाले संजू सैमसन भी टीम इंडिया को जीत नहीं दिला पाए। भारत की हार के बाद दक्षिण अफ्रीका के लेफ्ट आर्म स्पिनर केशव महाराज ने एक बड़ा बयान दिया। वहीं उन्होंने इस जीत के बाद अपनी टीम के कुछ खिलाड़ियों की जमकर तारीफ भी की।

केशव महाराज ने इन खिलाड़ियों को बताया मैच का हीरो 

दक्षिण अफ्रीका के लेफ्ट आर्म स्पिनर केशव महाराज का मानना है कि डेविड मिलर और हेनरिक क्लासेन के बीच पांचवें विकेट के लिए नाबाद 139 रन की साझेदारी लखनऊ में वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत को हराने में महत्वपूर्ण साबित हुई। पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाने पर दक्षिण अफ्रीका 22.2 ओवर में 110/4 पर मुश्किल में था और कम स्कोर पर रुकते नजर आ रहे थे, लेकिन मिलर (63 गेंदों पर नाबाद 75) और क्लासेन (65 गेंदों पर नाबाद 74) ने 139 रनों की साझेदारी की। दक्षिण अफ्रीका को 249/4 के स्कोर पर ले जाने के लिए 106 गेंदों का सामना किया, जिसमें पेसर और स्पिनर दोनों पर जमकर प्रहार किया था।

खराब गई सैमसन और अय्यर की मेहनत

हालांकि संजू सैमसन ने नाबाद 86 रन बनाए, श्रेयस अय्यर ने एक जवाबी अर्धशतक बनाया और शार्दुल ठाकुर ने 33 रनों का देर से कैमियो खेला, लेकिन भारत नौ रन से लक्ष्य से चूक गया। महाराज ने मैच समाप्त होने के बाद कहा, "मुझे लगा कि जब हेनरिक (क्लासेन) मैदान पर आए और दबाव को वास्तव में अच्छी तरह से संभाला और फिर डेविड (मिलर) गेंद को शानदार ढंग से मार रहे थे। मुझे लगता है कि हमारे और भारतीय टीम के बीच का अंतर था, वही एक साझेदारी थी।" उन्होंने आगे कहा, "हम सिर्फ यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि हम सही काम कर रहे हैं और उम्मीद है कि विश्व कप की दिशा में और अधिक प्रदर्शन करेंगे।"

महाराज ने किया शानदार प्रदर्शन

महाराज ने 40 ओवरों के मैच में भारत को 240/8 पर रोके रखने में एक बड़ी भूमिका निभाई, अपने आठ ओवरों में 1/23 के विकेट लेते हुए उन्होंने लखनऊ में पिच से काफी मदद ली। उन्होंने कहा, "मैं अपनी लाइन और लेंथ पर टिके रहने की कोशिश कर रहा था ताकि बल्लेबाजों के लिए मुश्किल खड़ी हो जाए, क्योंकि मैं आउट नहीं कर पा रहा था। लेकिन मुझे अब भी लगता है कि शम्सी ने अंत में असाधारण रूप से अच्छी गेंदबाजी की और हमें आगे बढ़ाया।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement