Monday, May 20, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा के पास एक और कीर्तिमान बनाने का मौका, सिर्फ इतने रन बनाते ही रच देंगे इतिहास

रोहित शर्मा अपनी कमाल की बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले वनडे सीरीज के दौरान वह अपने एक रिकॉर्ड के काफी करीब हैं।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: July 27, 2023 14:10 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित शर्मा

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज का पहला मुकाबला 27 जुलाई से खेला जाएगा। वनडे वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के पास अपनी तैयारियों को और भी मजबूत करने का मौका है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया इस सीरीज के लिए तैयार है। इस सीरीज में रोहित शर्मा के पास भी एक कीर्तिमान बनाने का शानदार मौका है। यूं तो वनडे में रोहित शर्मा के नाम कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं, लेकिन अब वह एक और रिकॉर्ड के बेहद करीब हैं। लेकिन इसको हासिल करने के लिए रोहित शर्मा को इस सीरीज में काफी अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी।

रोहित बना सकते हैं एक और कीर्तिमान

वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज में रोहित शर्मा के पास एक शानदार रिकॉर्ड बनाने का मौका है। रोहित इस सीरीज के दौरान सिर्फ 175 रन बना लेते हैं तो वह वनडे क्रिकेट में अपने 10000 रन पूरे कर लेंगे। इस सीरीज में खेले जाने वाले तीन मुकाबले में 175 रन बनाने के लिए रोहित शर्मा को काफी अच्छी बल्लेबाजी करने की जरूरत होगी। वनडे में रोहित शर्मा के नाम इस वक्त रोहित शर्मा के नाम 243 मैचों में 48.64 की औसत से 9825 रन दर्ज हैं। इस दौरान उन्होंने 90.02 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है। रोहित का सर्वाधिक स्कोर 264 रनों का है। जोकि उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ लगाया था।

वेस्टइंडीज के खिलाफ हिटमैन का रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले वनडे सीरीज से पहले एक बार रोहित शर्मा के वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ रिकॉर्ड पर एक नजर डालें। हिटमैन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 36 मैचों में 1601 रन बनाए हैं, जिसमें उनके बल्ले से 3 शतक निकले हैं। इसके अलावा उन्होंने 2 विकेट भी हासिल किए हैं। इस दौरान रोहित शर्मा का औसत 57.18 और स्ट्राइक रेट 92.17 का रहा है। रोहित विस्फोटक बैटिंग में माहिर प्लेयर हैं। उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को देखकर यही लगता है कि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने रिकॉर्ड को जल्द ही हासिल कर लेंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement