Friday, March 29, 2024
Advertisement

IND vs ZIM: शिखर धवन से हो गई ऐसी गलती, अंपायर को बीच में ही रोकना पड़ा मैच

IND vs ZIM: जब भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज बैटिंग करने उतरे तब शिखर धवन ने एक ऐसी गलती कर दी की अंपायर को मैच बीच में ही रोकना पड़ा।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 22, 2022 14:43 IST
Shikhar Dhawan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER शार्दुल ठाकुर की जर्सी में शिखर धवन

Highlights

  • शिखर धवन की जर्सी की वजह से अंपायर ने बीच में ही रोका मैच
  • तीसरे वनडे में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया
  • तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से आगे है टीम इंडिया

IND vs ZIM: भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का अंतिम मैच हरारे स्पोर्टस क्लब में खेला जा रहा है। भारतीय टीम ने इस सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई हुई है। भारत इस मैच में क्लीन स्वीप के इरादे से उतरा है। टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल (Kl Rahul)ने इस मुकाबले में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन  (Shikhar Dhawan) ने कुछ ऐसी गलती कर दी की अंपायर को मैच बीच में ही रोकना पड़ा।

क्या थी शिखर धवन की गलती?

दरअसल, जब भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज बैटिंग करने उतरे तब शिखर धवन ने एक ऐसी गलती कर दी की अंपायर को मैच बीच में ही रोकना पड़ा। शिखर धवन 25 नंबर की जर्सी पहनते हैं। मगर इस मुकाबले में उन्होंने 54 नंबर की जर्सी पहन रखी थी, जिस पर भारतीय टीम के ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) का नाम लिखा हुआ था। जब अंपायर ने ये चीज देखी तब उन्होंने मैच को बीच में ही रोक दिया और शिखर धवन के जर्सी पर लिखे शार्दुल के नाम पर टेप लगा दिया।

कई बार दूसरे खिलाड़ियों की जर्सी पहन लेते हैं क्रिकेटर्स

क्रिकेट के मैदान में अक्सर ऐसा देखा गया है कि प्लेयर्स दूसरे खिलाड़ियों की जर्सी पहन कर मैदान में आ जाते हैं। कई बार अंपायर दुसरों की जर्सी पहने पर मैच को बीच में रोक कर खिलाड़ी से जर्सी बदलने या उस पर लिखे दूसरे खिलाड़ी के नाम को हटाने को कहते हैं। ऐसा ही कुछ आज शिखर धवन के साथ भी हुआ जब वह शार्दुल ठाकुर की जर्सी पहनकर मैदान पर खेलने आ गए।

भारत ने किए दो बदलाव 

आपको बता दें कि तीसरे वनडे मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। टीम में दो बदलाव हुए है सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा की जगह दीपक चाहर और आवेश खान को टीम में मौका मिला है। वहीं जिम्बाब्वे ने भी टीम में दो बदलाव किए हैं। उन्होंने मधेवीरे और चिवंगा की जगह टोनी मुनयोंगा और रिचर्ड एनगरावा को टीम में लिया है।

भारत की प्लेइंग XI- शिखर धवन, केएल राहुल, शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, संजू सैमसन, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, आवेश खान।

जिम्बाब्वे की प्लेइंग XI- ताकुडवनाशे काइटानो, इनोसेंट काइया, शॉन विलियम्स,टोनी मुनयोंगा, सिकंदर रजा,रेजिस चकाब्वा (कप्तान और विकेटकीपर),रायन बर्ल, ल्यूक जॉन्गवे,ब्रैड एवंस,विक्टर न्याउची,रिचर्ड एनगरावा

IND vs ZIM 3rd ODI Live Updates: दो विकट के नुकसान पर भारत के 100 रन पूरे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement