Saturday, April 20, 2024
Advertisement

शतक जड़ने के बाद भी सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया से किया जाएगा बाहर! ये खिलाड़ी ले सकता है जगह

श्रीलंका के खिलाफ होने वाले पहले वनडे मैच के प्लेइंग 11 से सूर्यकुमार यादव को बाहर किया जा सकता है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: January 09, 2023 8:03 IST
Suryakumar Yadav, Shreyas Iyer, IND vs SL- India TV Hindi
Image Source : GETTY सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए टी20 सीरीज में 2-1 से मिली जीत के बाद टीम इंडिया तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए तैयार है। दोनों टीमों के बीच मंगलवार 10 जनवरी को पहला वनडे मुकाबला खेला जाएगा। इस सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों की वापसी हो रही है। ऐसे में विराट कोहली, रोहित शार्मा, केएल राहुल जैसे धाकड़ बल्लेबाज एक बार फिर से एक्शन में नजर आएंगे। टी20 सीरीज में इन सभी को रेस्ट दिया गया था। इन खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनाया गया था। हार्दिक की कप्तानी में भारत के युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। सीरीज के अंतिम मैच में टीम के उपकप्ताम सूर्यकुमार यादव ने तो शतक तक जड़ दिया। इस मैच में उन्होंने 51 गेंदों 112 रनों की पारी खेली। सूर्या की वजह से भारत ने श्रीलंका को वह मैच हरा दिया। सूर्या टी20 और वनडे दोनों टीम के स्क्वॉड का हिस्सा हैं। इस प्रदर्शन के बाद उन्हें वनडे के प्लेइंग 11 में शामिल किया जा सकता है, लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है जो उन्हें प्लेइंग 11 में जगह बनाने से रोक सकता है।

ये खिलाड़ी प्लेइंग 11 से करेगा बाहर!

दरअसल सूर्यकुमार यादव टी20 में भारत के लिए नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हैं। वहीं वनडे में अन्य खिलाड़ियों की वापसी ने सूर्या की चिंता को बढ़ा दिया है। टी20 के विपरीत भारत के लिए नंबर 4 पर खेलने के लिए अभी तक कोई भी बल्लेबाज फिक्स नहीं हो सका है। पिछले कुछ समय से भारत के लिए वनडे में नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी कर रहे हैं, जहां उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। वहीं श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए श्रेयस अय्यर भी टीम का हिस्सा हैं। ऐसे में वह सूर्या के लिए खतरा बन सकते हैं। श्रेयस के वनडे में फॉर्म को देखते हुए उन्हें ड्रॉप करना मुश्किल है। वहीं सूर्या ने हाल ही में शतक लगाया है। हालांकि सूर्या का वनडे में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा की कप्तान रोहित शर्मा किसे ड्रॉप करते हैं या दोनों को मौका देते हैं।

वनडे में सूर्या vs श्रेयस

वनडे में श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव के प्रदर्शन पर एक नजर डालें तो, सूर्या के मुकाबले श्रेयस अय्यर का पलड़ा भारी रहा है। सूर्या ने भारत के लिए कुल 16 वनडे मुकाबलो में 32 की औसत और 100.52 की स्ट्राइक रेट से 384 रन बनाए हैं। वहीं श्रेयस अय्यर ने 39 वनडे मैचों में 48.03 की औसत और 96 की स्ट्राइक रेट से 1537 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 14 अर्धशतक भी लगाया है। जबकि वनडे में सूर्या के नाम सिर्फ 2 अर्धशतक शामिल है। टी20 के किंग कहे जाने वाले सूर्या वनडे में रन बनाने के लिए जूझते नजर आते हैं। वनडे में आंकड़ों के मामले में श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव का कोई टक्कर नहीं है। हालांकि सूर्या को वनडे में ज्यादा मौके नहीं मिले हैं, लेकिन टी20 के मुकाबले उनका बल्ला वनडे में खामोश ही रहता है।

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल , कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह.

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement