1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. दिनेश कार्तिक को मिला भारतीय दिग्गज का साथ, टी20 विश्व कप में बतौर फिनिशर खिलाने का किया समर्थन

दिनेश कार्तिक को मिला भारतीय दिग्गज का साथ, टी20 विश्व कप में बतौर फिनिशर खिलाने का किया समर्थन

दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम के लिए विश्व कप खेलने की इच्छा जताई थी। अब दिग्गज सुनील गावस्कर ने भी उनको टीम में वापस लाने का समर्थन किया है।

Priyam Sinha Edited by: Priyam Sinha
Published on: April 19, 2022 15:43 IST
दिनेश कार्तिक- India TV Hindi
Image Source : ट्विटर (DINESH KARTHIK) दिनेश कार्तिक

Highlights

  • दिनेश कार्तिक को टी20 विश्व कप में खिलाने का गावस्कर ने किया समर्थन
  • आईपीएल 2022 में शानदार बल्लेबाजी कर रहे दिनेश कार्तिक
  • भारत के लिए विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करने की जताई थी इच्छा

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सत्र में शानदार लय में चल रहे दिनेश कार्तिक की बल्लेबाजी से भारत के दिग्गज क्रिकेटर रहे सुनील गावस्कर भी प्रभाविक हुए हैं। उन्होंने कार्तिक को भारतीय टीम में टी20 विश्व कप के लिए बतौर फिनिशर अनुकूल आंका है। गौरतलब है कि कार्तिक ने अभी तक आईपीएल 2022 में शानदार बल्लेबाजी की है। उन्होंने 6 पारियों में 197 रन बनाए हैं और सिर्फ एक बार ही अभी तक आउट हुए हैं।

उनकी बल्लेबाजी से प्रभावित होकर पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर ने कहा कि, यह अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज आगामी टी20 विश्व कप भारतीय टीम के लिए फिनिशर (निचले मध्यक्रम में आखिरी ओवरों का बल्लेबाज) की भूमिका निभा सकते है। कार्तिक मौजूदा सत्र में अपनी नई टीम के लिए बेखौफ होकर रन बना रहे हैं। इस सत्र में उन्होंने 32, 14, 44, 7, 34 और 66 रन की पारियां खेली हैं जिस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 209.57 और औसत 197 का रहा है। 

गावस्कर ने आईपीएल के ब्रॉडकास्टर चैनल से बात करते हुए कहा, ‘‘वह टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं। मैं कहना चाहता हूं कि आप उसकी उम्र को मत देखो, बस यह देखो कि वह किस तरह की पारियां खेल रहा है।’’ कार्तिक ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 34 गेंद में नाबाद 66 रन की पारी खेलकर मैच का रुख मोड़ दिया था। 

उन्होंने इस दौरान अनुभवी मुस्तफिजुर रहमान और भारत के युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद के खिलाफ आसानी से रन बनाए थे। इस मैच में टीम ने मुश्किल परिस्थितियों से उबर कर पांच विकेट पर 189 रन बनाने के बाद 16 रन से जीत दर्ज की और कार्तिक मैन ऑफ द मैच बने। इस सीजन में अभी तक टीम के लिए सभी 6 मैचों में लगभग कार्तिक ने अहम भूमिका निभाई है।

IPL 2022: पुणे नहीं मुंबई में होगा दिल्ली और पंजाब का मैच, DC के कैंप में कुल 5 लोग पाए गए कोरोना संक्रमित

गावस्कर ने कहा, ‘‘उसने अपने प्रदर्शन से मैच का रुख मोड़ दिया। वह वैसा ही काम कर रहा है जैसा कि छठे या सातवें क्रम के बल्लेबाज से टी20 विश्व कप (अक्टूबर-नवंबर 2022) में उम्मीद की जाएगी।’’ गौरतलब है कि दिनेश कार्तिक ने भारत के लिए 26 टेस्ट, 94 एकदिवसीय और 32 टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। इस 36 साल के खिलाडी ने भारत के लिए अपना पिछला अंतरराष्ट्रीय मैच एकदिवसीय 2019 वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। 

(With Bhasha Inputs)

लाइव स्कोरकार्ड