Thursday, May 16, 2024
Advertisement

एशिया कप से पहले टीम इंडिया के लिए आई बड़ी खुशखबरी, फिट हो गया ये घातक खिलाड़ी

Asia Cup 2023: भारतीय टीम को एशिया कप में पहला मैच 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। अब एशिया कप से पहले ही टीम इंडिया का एक स्टार खिलाड़ी फिट हो गया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: August 04, 2023 17:25 IST
Indian ODI Team- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Indian ODI Team

आयरलैंड दौरे के लिए चोटिल जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल किया है, ताकि ये प्लेयर्स एशिया कप से पहले इंटरनेशनल मैच खेलने का अनुभव ले सकें। टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। टीम का एक स्टार खिलाड़ी एशिया कप में खेलने के लिए फिट है। ये खिलाड़ी विस्फोटक बैटिंग में माहिर प्लेयर है। 

एशिया कप के लिए फिट हुआ ये खिलाड़ी 

एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान और श्रीलंका में होना है। भारतीय टीम को अपना पहला मैच 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। टाइम ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक स्टार बल्लेबाज केएल राहुल एशिया कप के लिए फिट हैं और चयन के लिए उपलब्ध हैं। उन्होंने नेट्स में बल्लेबाजी भी की है। नेशनल क्रिकेट एकेडमी के कोच राहुल की तेजी से हो रही रिकवरी से खुश हैं। राहुल टीम इंडिया के लिए मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी कर सकते हैं और विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी संभाल सकते हैं। 

केएल राहुल ने आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी की थी, लेकिन आईपीएल में वह चोटिल हो गए थे। इसी वजह से वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर हो गए, लेकिन अब उनका एशिया कप के लिए राहुल का फिट होना टीम इंडिया के लिए किसी खुशी से कम नहीं है। राहुल ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। 

भारत के लिए खेले तीनों फॉर्मेट 

केएल राहुल ने भारत के लिए तीनों फॉर्मेट खेले हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 47 टेस्ट मैच में 2642 रन, 54 वनडे मैच में 1986 रन और 72 टी20 मैचों में 2265 रन बनाए हैं। उन्होंने कई बार रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में कप्तानी की जिम्मेदारी भी संभाली है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement