1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Jos Buttler: वनडे में 500 की दहलीज कैसे होगी पार? तूफानी पारी खेलने वाले जॉस बटलर ने दिया जवाब

Jos Buttler: वनडे में 500 की दहलीज कैसे होगी पार? तूफानी पारी खेलने वाले जॉस बटलर ने दिया जवाब

इंग्लैंड ने नीदरलैंड के खिलाफ 498 रन बनाकर वनडे में सबसे बड़े टीम टोटल का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया। मैच के बाद बटलर ने कहा कि टीम के स्कोर में 500 रन से रही 2 रन की दूरी भी जल्द खत्म हो जाएगी।

Ranjeet Mishra Written by: Ranjeet Mishra
Published on: June 18, 2022 21:04 IST
Jos Buttler- India TV Hindi
Image Source : GETTY Jos Buttler

Highlights

  • जॉस बटलर ने वनडे में टीम टोटल को 500 के पार ले जाने पर की बात
  • बटलर ने टीम के 500 के पार जाने का बताया फॉर्मूला
  • इंग्लैंड ने नीदरलैंड के खिलाफ बनाया 498 रन का वर्ल्ड रिकॉर्ड

जॉस बटलर आईपीएल 2022 की फॉर्म को बरकरार रखकर क्रिकेट पिच पर कुलांचे भर रहे हैं। उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ एम्सटेलवीन में हुए सीरीज के पहले वनडे मैच में इंटरनेशनल क्रिकेट का सबसे तेज 150 रन ठोक डाले। उनकी आतिशी पारी के दम पर टीम ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया, लेकिन वे 500 के सरहद को लांघने से चूक गए।

जल्द खत्म होगी 500 से बची दूरी - बटलर

इस मैच में इंग्लिश बैंटिंग लाइनअप की जबरदस्त ताकत सामने आई, जहां उनके तीन बल्लेबाजों ने देखते ही देखते तीन शतकीय पारियां खेल दीं। इसका नतीजा, इंग्लैंड ने वनडे में सबसे बड़ा टीम टोटल का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया। उन्होंने 498 रन बनाए जो 500 से सिर्फ 2 रन कम था। इस मैच में बटलर ने नाबाद 162 रन बनाए और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। मैच के बाद बटलर ने कहा कि टीम के स्कोर में 500 रन से रही 2 रन की दूरी भी जल्द खत्म हो जाएगी।

बटलर ने कहा, “यह हमारे लिए जोश से भरा वक्त था। यह बस कुछ वक्त की बात है और हम 500 के पार भी चले जाएंगे। हम ऐसा करने की कोशिश करते रहेंगे। हालांकि, इसे हासिल करना मुश्किल काम है, लेकिन छोटे ग्राउंड में पाटा विकेट पर यह मुमकिन है।”

बटलर की बात में सच्चाई है। एम्सटेसवीन के मैदान में पहले भी 400 से ऊपर के स्कोर बन चुके हैं। श्रीलंका ने 2006 में इसी मैदान पर 443 रन बनाए थे।

बटलर ने खोला पुराने रिकॉर्ड को तोड़ने का राज

इंग्लैंड ने इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2018 में ट्रेंट ब्रिज में बनाए 481 रन के रिकॉर्ड को तोड़ा। बटलर ने इस मैच में सिर्फ 47 गेंदों में शतक ठोका

इस जबरदस्त पारी पर बटलर ने कहा, “मैं सिक्स मारने की अपनी क्षमता को पहले से बढ़ाने की कोशिश कर रहा हूं। आज के मुकाबले के लिए मेरी योजना ज्यादा से ज्यादा छक्के लगाने की थी।”  

बटलर ने इस मुकाबले में 14 छक्के लगाए थे। उन्होंने आईपीएल 2022 में भी सर्वाधिक 45 छक्के लगाए थे। अगर उनकी क्षमता का इसी तरह से विस्तार होता रहा, तो वनडे में 500 की दहलीज को पार करने का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है।

लाइव स्कोरकार्ड