Thursday, May 16, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप 2023 के लिए लेने होंगे कठिन फैसले, टीम के कप्तान ने दिया बड़ा बयान

वनडे वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड के स्क्वाड का ऐलान पहले ही कर दिया गया था, लेकिन खिलाड़ियों की इंजरी के कारण उन्हें टीम में कुछ बदलाव करना पड़ सकता है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 17, 2023 14:44 IST
IND vs ENG- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम इंग्लैंड मैच

भारत में इस साल वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। इस टूर्नामेंट के लिए सभी टीमें जमकर मेहनत कर रही है। भारत में 05 अक्टूबर से 19 नवंबर तक खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट के लिए लगभग ज्यादातर टीमों ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। एक ओर जहां एशियाई टीम एशिया कप में अपनी तैयारियों को अंजाम दे रही है, वहीं अन्य टीमें आपस में सीरीज खेल रही है। बात करें इंग्लैंड के बारे में तो वह इस वक्त न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रहे हैं। इसी बीच इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने एक बड़ा बयान दिया है। 

क्या बोले बटलर

वनडे वर्ल्ड कप के लिए सभी टीमों को 28 तक स्क्वाड में बदलाव किया जा सकता है। लेकिन उसके बाद टीमों के पास मौका नहीं रहेगा। इसे देखते हुए जोस बटलर ने माना कि जेसन रॉय और शायद जो रूट को अगले सप्ताह आयरलैंड के खिलाफ वनडे टीम में शामिल किया जा सकता है। दरअसल उनकी टीम चाहती है कि वर्ल्ड कप से पहले उनके अनुभवी खिलाड़ियों को अपने फॉर्म को हासिल करने के लिए पूरा अवसर मिल सके। इंजरी के कारण रॉय का स्थान विश्व कप टीम में मुश्लिक नजर आ रहा है। पीठ की ऐंठन के कारण उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीत में भाग लेने से रोक दिया गया था। अब उन्हें फटनेस साबित करने के लिए आयरलैंड दौरे के लिए चुना जा सकता है। न्यूजीलैंड पर इंग्लैंड की 100 रनों की जीत के बाद, बटलर ने इस बात पर जोर दिया कि चयन के दौरान वफादारी को ध्यान में रखा जाएगा।

फिट होना चाहते हैं रॉय

बटलर ने कहा कि "हमें बस यह पता लगाना है कि रॉय कैसा है। उसके लिए सबसे बड़ी निराशा यह है कि वह फिट होना चाहता है और खेलना चाहता है, जिससे इंग्लैंड के लिए क्रिकेट के मैच प्रभावित होंगे। आप कुछ भी जोखिम नहीं उठाना चाहते लेकिन साथ ही,मैं चाहता हूं कि लोग क्रिकेट खेलें। यह हमारा काम है और हम सभी खेलना चाहते हैं। बटलर के हवाले से लिखा गया है, वह फिट और उपलब्ध रहने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहे हैं, लेकिन अब हमारे पास कुछ दिन हैं जहां हम फिर से संगठित हो सकते हैं - कोच, कप्तान, चयनकर्ता - और आगे बढ़ने के लिए हमें जो करने की जरूरत है उस पर काम कर सकते हैं। उन्होंने ये संकेत दिए हैं कि उनके लिए यह एक कठिन फैसला होगा।

यह भी पढ़ें

Asia Cup 2023 Final Live Updates, IND vs SL: श्रीलंका ने जीता टॉस, बल्लेबाजी का किया फैसला

India TV Poll: क्या भारतीय बल्लेबाजों के लिए स्पिन गेंदबाज फाइनल मैच में भी चुनौती हैं? जानें फैंस की राय

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement