Monday, April 29, 2024
Advertisement

WTC: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में रोहित शर्मा बने नंबर-1 ओपनर, दुनिया के बड़े-बड़े बल्लेबाजों को पीछे छोड़ा

Rohit Sharma: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वह एक खास लिस्ट में दुनिया के सभी ओपनर्स से आगे निकल गए हैं।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: February 27, 2024 10:46 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY WTC में रोहित शर्मा बने नंबर-1 ओपनर

ICC World Test Championship: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में टीम इंडिया का धमाकेदार प्रदर्शन जारी है। वह 8 मैचों में से 5 मैचों में जीत हासिल कर के प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर चल रही है। टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज खेल रही है। इस सीरीज में टीम इंडिया 3-1 की अजेय बढ़त बना चुकी है। इस सीरीज के बीच टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा एक खास लिस्ट में दुनिया के सभी ओपनर्स से आगे निकल गए हैं। 

WTC में रोहित शर्मा बने नंबर-1 ओपनर

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत साल 2019 में हुई थी। इस समय वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का तीसरा सीजन खेला जा रहा है। इस सीजन के बीच रोहित शर्मा ने एक खास रिकॉर्ड बना दिया है। वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले ओपनर बन गए हैं। रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर WTC में 31 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 48.98 की औसत से 2449 रन बनाए हैं। उन्होंने इस लिस्ट में डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ा है। डेविड वॉर्नर ने WTC में बतौर ओपनर 2423 रन बनाए थे। 

WTC में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले ओपनर्स

2449 रन - रोहित शर्मा

2423 रन - डेविड वॉर्नर 
2238 रन - उस्मान ख्वाजा
2078 रन - दिमुथ करुणारत्ने
1935 रन - डीन एल्गर

रांची टेस्ट मैच में खेली कप्तानी पारी 

रोहित शर्मा ने रांची टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी की। इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने भारत को जीत के लिए 192 रनों का टारगेट दिया था। चौथी पारी में इस टारगेट को चेज करने के लिए टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत की जरूरत थी। ऐसे मौके पर रोहित शर्मा ने कप्तानी पारी खेली। उन्होंने 81 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 55 रन बनाए और टीम को जीत दिलाई। खास बात ये थी कि बतौर कप्तान उन्होंने टेस्ट में पहली पारी चौथी पारी में 50+ स्कोर बनाया। 

ये भी पढ़ें

बाबर के गेंदबाज ने PSL में किया ऐतिहासिक कारनामा, एक ही ओवर में झटक लिए इतने विकेट

क्रिकेट फैंस को लगा बड़ा झटका, इस खिलाड़ी ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से किया संन्यास का ऐलान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement