Saturday, April 27, 2024
Advertisement

भारत-आयरलैंड पहला टी20 आज, टी10 लीग में ओल्ड स्टार्स करेंगे आगाज; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें एकसाथ

खेल की दुनिया में गुरुवार से लेकर शुक्रवार तक काफी हलचल देखने को मिली। यहां देखिए खेल की दुनिया की सभी 10 बड़ी खबरें एकसाथ:-

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: August 18, 2023 9:56 IST
Sports Top 10 News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Sports Top 10 News

खेल की दुनिया में गुरुवार से शुक्रवार तक कई ऐसी खबरें सामने आईं जिन्होंने फैंस का ध्यान अपनी ओर खींचा। हर कहीं सबसे ज्यादा चर्चा थी भारत और आयरलैंड के बीच होने वाली टी20 सीरीज के पहले मैच को लेकर। तो जयदेव उनादकट ने एकदम से काउंटी का रुख करके सभी को चौंका दिया। पृथ्वी शॉ की चोट गंभीर बताई जा रही थी कि एक और खिलाड़ी की इंजरी की खबर आ गई। इसके अलावा यूएस मास्टर्स टी10 लीग में पुराने सितारों की एंट्री ने भी फैंस को उत्सुक कर दिया है। आइए देखते हैं ऐसी ही खेल की दुनिया की बड़ी खबरें।

यह हैं खेल की दुनिया की 10 बड़ी खबरें

भारत-आयरलैंड के बीच पहला टी20 आज, बारिश बन सकती है विलेन

भारत और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का आगाज 18 अगस्त शुक्रवार से होने जा रहा है। इस सीरीज के सभी मुकाबले डबलिन के द विलेज, मालाहाइड में खेले जाएंगे। दूसरा और तीसरा मैच 20 व 23 अगस्त को खेला जाएगा। वहीं पहले मैच से पूर्व डबलिन में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा अलग-अलग रिपोर्ट में बारिश की तकरीबन 80 प्रतिशत संभावना है। 

जयदेव उनादकट ने किया काउंटी का रुख, ससेक्स में हुए शामिल

ससेक्स ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पेज पर प्रेस रिलीज शेयर की और बताया, जयदेव उनादकट टीम के साथ जुड़ गए हैं। वह डरहम, लीस्टरशायर और डर्बीशायर के खिलाफ होने वाले मैचों में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। आपको बता दें कि पुजारा ने पिछले सत्र में ससेक्स की कप्तानी की थी जबकि उनादकट पहली बार काउंटी क्रिकेट में खेलते नजर आएंगे। उनादकट हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया के टेस्ट और वनडे स्क्वाड का हिस्सा थे।

न्यूजीलैंड-यूएई मैच में बना अनोखा रिकॉर्ड, आर्यांस शर्मा ने भी रचा इतिहास

न्यूजीलैंड की टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान यूएई को 19 रनों से हराया। इस मैच की दोनों पारियों में पहली गेंद पर विकेट गिरा। साथ ही 18 वर्ष के आर्यांश शर्मा ने अपने डेब्यू टी20 में 60 रनों की पारी खेलकर एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। सीरीज का दूसरा व तीसरा मुकाबला 19 व 20 अगस्त को खेला जाएगा।

देवदत्त पडिक्कल अंगूठे में फ्रैक्चर के बाद क्रिकेट फील्ड से दूर

भारतीय क्रिकेट में पिछले कुछ दिनों से इंजरी एक गंभीर समस्या बन गई है। इंटरनेशनल स्टेज हो या डोमेस्टिक, भारतीय खिलाड़ियों की फिटनेस सवालों के घेरे में रहती है। एशिया कप और वर्ल्ड कप से पहले जहां केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की फिटनेस ने चिंता बढ़ाई हुई है। तो बुधवार को इंग्लैंड के रॉयल लंदन कप के दौरान शानदार फॉर्म में नजर आए पृथ्वी शॉ भी चोटिल हो गए थे। अब सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने गुरुवार को इस बात की खुद पुष्टि करते हुए कहा कि वह अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण तीन से चार हफ्ते क्रिकेट से दूर रहेंगे।

यूएस मास्टर्स टी10 लीग में नजर आएंगे भारत के पूर्व खिलाड़ी

यूएस मास्टर्स टी10 लीग का पहला सीजन 18 से 27 अगस्त तक खेला जाएगा। छह टीमें - कैलिफोर्निया नाइट्स, न्यूयॉर्क वॉरियर्स, टेक्सास चार्जर्स, न्यू जर्सी लीजेंड्स, मोरिसविले यूनिटी और अटलांटा राइडर्स इस टूर्नामेंट में भाग ले रही है। ट्रॉफी के लिए अगले 10 दिनों में कुल 26 टी10 मैच खेले जाएंगे। इसमें हिस्सा ले रहे हैं इरफान पठान, रॉबिन उथप्पा, एस. श्रीसंत, गौतम गंभीर, सुरेश रैना, यूसुफ पठान जो इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर हो चुके हैं।

एशिया कप में भारत-पाक मैच के टिकट प्राइस ने छुआ आसमान

एशिया कप 2023 में 2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इस मुकाबले के टिकटों के दाम आसमान छू रहे हैं। एक नॉरमल से स्टैंड के प्रति टिकट 30 डॉलर यानी कि 2500 रुपये में बिके हैं। वहीं वीआईपी स्टैंड में टिकट हासिल करने के लिए लोगों को 10 हजार रुपये खर्च करने पड़े हैं। बात करें वीवीआईपी स्टैंड के बारे में तो प्रति टिकट को हासिल करने के लिए फैंस को 300 डॉलर यानी कि 25000 रुपये तक खर्च करने पड़े हैं। टिकटों की जानकारी हासिल करने के लिए https://pcb.bookme.pk/ की वेबसाइट पर आप जा सकते हैं।

न्यूजीलैंड की टीम 10 साल बाद जाएगी बांग्लादेश

न्यूजीलैंड की टीम भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों को मजबूत करने के लिए बांग्लादेश का दौरा करेगी। इस दौरे पर वह वनडे और टेस्ट सीरीज खेलेगी। जहां तीन वनडे मुकाबले उनके वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए काफी अहम होने वाले हैं। न्यूजीलैंड की टीम ये दौरा सितंबर के महीने में करेगी। न्यूजीलैंड का यह 10 साल में पहला बांग्लादेश का दौरा होगा। आखिरी बार कीवी टीम ने 2013 में बांग्लादेश का दौरा किया था।

पृथ्वी शॉ की चोट गंभीर, वापसी में लगेगा समय

पृथ्वी शॉ इंजरी के कारण आगामी सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2023 से बाहर हो जाएंगे। 13 अगस्त को वनडे कप 2023 मैच में काउंटी क्लब नॉर्थहैम्पटनशायर के लिए खेलते समय उनके घुटने में चोट लग गई और वह भारतीय घरेलू सीजन के शुरुआत के ज्यादातर मैचों में नहीं खेल पाएंगे। रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारियों ने 17 अगस्त को शॉ से बातचीत की और उनकी चोट की समयसीमा पर चर्चा की। शॉ के दो या तीन महीने तक टीम से बाहर रहने की उम्मीद है और फिलहाल लंदन में बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है।

डबलिन में जसप्रीत बुमराह मैदान पर उतरते ही रच देंगे इतिहास

जसप्रीत बुमराह टी20 इंटरनेशनल ही नहीं बल्कि व्हाइट बॉल क्रिकेट में पहली बार कप्तानी करते नजर आएंगे। वह टीम इंडिया के जहां 11वें टी20 इंटरनेशनल के कप्तान तो होंगे, साथ ही वह टी20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया की कमान संभालने वाले पहले गेंदबाज भी बन जाएंगे। इससे पहले उन्होंने मात्र एक टेस्ट मैच में भारत की कप्तानी की थी। यह सीरीज उनके एशिया कप और वर्ल्ड कप के लिए फिटनेस साबित करने का ऑडीशन भी है।

पीसीबी का वीडियो विवाद जारी, अब वसीम अकरम को लेकर सवाल

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा 14 अगस्त को पोस्ट किए गए एक खास वीडियो में इमरान खान के नहीं होने पर विवाद हुआ। इसके बाद वसीम अकरम समेत कई दिग्गजों ने आवाज उठाए। पीसीबी ने गलती सुधारते हुए वीडियो को अपडेट करते हुए नए वीडियो में गलती सुधारी। इसके बाद अब सवाल यह उठने लगा है कि पाकिस्तान ने नए वीडियो में वसीम अकरम को नहीं शामिल किया और हटा दिया। जबकि पहले वीडियो में वह शामिल थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement