Sunday, April 28, 2024
Advertisement

टीम इंडिया का एक और खिलाड़ी चोटिल, करीब एक महीने के लिए क्रिकेट से रहना पड़ेगा दूर

भारतीय टीम अभी भी श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और ऋषभ पंत जैसे प्रमुख खिलाड़ियों की इंजरी से जूझ रही है। वहीं इसी बीच अन्य युवा खिलाड़ियों की इंजरी भी अब मैनेजमेंट या बोर्ड के लिए चिंता का विषय बन गया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: August 18, 2023 6:55 IST
Virat Kohli, Devdutt Padikkal - India TV Hindi
Image Source : IPL Virat Kohli, Devdutt Padikkal (RCB)

भारतीय क्रिकेट में पिछले कुछ दिनों से इंजरी एक गंभीर समस्या बन गई है। इंटरनेशनल स्टेज हो या डोमेस्टिक, भारतीय खिलाड़ियों की फिटनेस सवालों के घेरे में रहती है। एशिया कप और वर्ल्ड कप से पहले जहां केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की फिटनेस ने चिंता बढ़ाई हुई है। तो बुधवार को इंग्लैंड के रॉयल लंदन कप के दौरान शानदार फॉर्म में नजर आए पृथ्वी शॉ भी चोटिल हो गए थे। लेकिन अब गुरुवार देर रात टीम इंडिया के एक और खिलाड़ी के चोटिल होने की जानकारी मिली। दरअसल वो खिलाड़ी मौजूदा टीम का हिस्सा नहीं है लेकिन टीम इंडिया के लिए इंटरनेशनल डेब्यू कर चुका है।

आपको बता दें कि सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने गुरुवार को इस बात की खुद पुष्टि करते हुए कहा कि वह अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण तीन से चार हफ्ते क्रिकेट से दूर रहेंगे। भारत के लिए 2021 में दो टी20 अंतरराष्ट्रीय खेलने वाले पडिक्कल को इस महीने की शुरुआत में देवधर ट्रॉफी में खेलते हुए चोट लगी थी। चोट के कारण पडिक्कल यहां चल रही महाराजा केएससीए टी20 टूर्नामेंट में भी नहीं खेल रहे। उन्हें गुलबर्गा मिस्टिक्स की टीम ने चुना था। पर चोट के कारण उन्हें अपना नाम वापस लेना पड़ा। 

करीब एक महीने रहेंगे क्रिकेट से दूर

पडिक्कल ने ‘फैनकोड’ से बात करते हुए अपनी इंजरी का अपडेट दिया और कहा, देवधर ट्रॉफी के दौरान मेरे बाएं हाथ के अंगूठे में फ्रेक्चर हो गया था। इसलिए मुझे इसके उपचार के लिए छोटी सर्जरी करानी पड़ी। मैं अब संभवत: तीन से चार हफ्ते यानी करीब एक महीने तक और खेल से दूर रहूंगा। उम्मीद करता हूं कि मैं जल्द ही मैदान पर वापसी कर पाउंगा। 

देवदत्त पडिक्कल के आंकड़ों पर एक नजर

पडिक्कल ने साल 2021 में श्रीलंका दौरे पर शिखर धवन की कप्तानी में इंटरनेशनल डेब्यू किया था। उन्होंने टीम इंडिया के लिए मात्र 2 टी20 इंटरनेशनल खेलते हुए 38 रन बनाए हैं। पहली पारी में उन्होंने 29 और दूसरी पारी में 9 रनों का ही योगदान दिया था। उसके बाद उनकी टीम इंडिया में वापसी नहीं हो पाई। आईपीएल में भी इस खिलाड़ी ने पिछले एक दो सीजन में अपनी प्रतिभा के अनुकूल प्रदर्शन नहीं किया था। उनके नाम 57 आईपीएल मुकाबलों में 1521 रन दर्ज हैं जिसमें एक शतक और 9 अर्धशतक शामिल हैं।

यह भी पढ़ें:-

इंजरी के कारण लंबे समय के लिए बाहर हुआ ये खिलाड़ी, टीम के लिए खेल पाना मुश्किल

यूएस मास्टर्स टी10 लीग में नजर आएंगे भारत के पूर्व खिलाड़ी, यहां देखें सभी टीमों के स्क्वाड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement