Monday, April 29, 2024
Advertisement

Asia Cup में भारत-पाकिस्तान के बीच होगा मैच, बाबर ने मैच से पहले ही Playing 11 का किया ऐलान; खेल की 10 बड़ी खबरें एकसाथ

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 में महामुकाबला खेला जाएगा। पाकिस्तान ने मैच से पहले ही अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: September 02, 2023 12:28 IST
IND vs PAK- India TV Hindi
Image Source : ICC TWITTER IND vs PAK

एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमें चार साल बाद वनडे मैच खेलेंगी। भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है। वहीं, पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम हैं। इस मुकाबले को लेकर भारतीय फैंस के बीच बहुत ही ज्यादा उत्साह है। भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में अभी तक 13 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 7 में टीम इंडिया ने जीत हासिल की है। आइए जानते हैं, खेल की दुनिया की 10 बड़ी खबरें। 

खेल जगत की 10 बड़ी खबरें:-

पाकिस्तान के खिलाफ सिर्फ 2 रन बनाते ही ये रोहित-विराट की जोड़ी रचेगी इतिहास

विराट कोहली और रोहित शर्मा की जोड़ी अगर पाकिस्तान के खिलाफ 2 रन और बना लेती है, तो वह वनडे क्रिकेट में 5000 रनों की पार्टनरशिप पूरी कर लेंगे। ODI क्रिकेट में भारत के लिए अभी तक 5000 से ज्यादा रनों की साझेदारी सौरव गांगुली-सचिन तेंदुलकर और शिखर धवन-रोहित शर्मा ने की है।

बाबर या रोहित को टॉस जीतकर लेना होगा ये फैसला

पल्लेकेले की पिच में शुरुआत में तेज गेंदबाजों को उछाल और स्विंग मिल सकती है। फिर इसके बाद पिच बल्लेबाजी को सपोर्ट करती है। दूसरी पारी में पिच बल्लेबाजी के लिए और आसान हो जाती है। ऐसे में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा हो सकता है। ऐसे में टॉस जीतने वाले कप्तान पहले गेंदबाजी करने का फैसला ले सकते हैं।

एशिया कप में अब तक क्यों नहीं हुआ भारत बनाम पाकिस्तान फाइनल

एशिया कप ​के इतिहास में भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल मैच क्यों नहीं हुआ, इस पर रोहित शर्मा ने बड़ा सीधा साधा सा जवाब दिया। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि इस बार हो जाए। इस बात की उम्मीद तो भारत और पाकिस्तान ही नहीं पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस लगाए बैठे हैं। 

एशिया कप के पहले मैच में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम चार साल बाद पाकिस्तान के खिलाफ वनडे मुकाबला खेलने उतरेगी। आइए जानते हैं, कैसी हो सकती है टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन। 

भारत के खिलाफ इस प्लेइंग 11 के साथ उतरेगी पाकिस्तान की टीम

भारत के खिलाफ मुकाबले के लिए पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। पाकिस्तान ने जिन खिलाड़ियों को नेपाल के खिलाफ मौका दिया है। उन प्लेयर्स को ही भारत के खिलाफ मौका दिया है। 

भारत-पाकिस्तान मैच से पहले फैंस के लिए खुशखबरी

पाकिस्तान के खिलाफ भारत के आगामी एशिया कप 2023 मुकाबले के लिए पल्लेकेले के मौसम अपडेट पर एक नजर डालें तो, अचानक से बारिश की संभावना काफी ज्यादा कम हो गई है। हालांकि, Google मौसम के अनुसार, टॉस के समय बारिश की संभावना 65% है और पल्लेकेले में मैच की पहली पारी में यह घटकर लगभग 20% से 23% हो जाएगी। 

भारत के खिलाफ पहली बार ODI मैच खेलेंगे ये 5 PAK खिलाड़ी

पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। टीम में पांच ऐसे खिलाड़ी हैं, जो पहली बार टीम इंडिया के खिलाफ ODI मुकाबला खेलेंगे। 

भारत-पाकिस्तान के पिछले वनडे मुकाबले में खेलने वाले पांच खिलाड़ी संन्यास ले चुके हैं। 

भारत और पाकिस्तान के बीच पिछला वनडे मुकाबला 4 साल पहले हुआ था। इस मुकाबले में खेलने वाले 5 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो संन्यास ले चुके हैं।

विराट से मिलते ही हारिस रऊफ ने कही दिल जीतने वाली बात

एशिया कप में प्रैक्टिस सेशन के दौरान विराट कोहली पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज हारिस रऊफ से गले मिले और उन्होंने कहा कि जिधर से भी गुजरते हैं हर जगह कोहली-कोहली हो रहा है।

भारत-पाकिस्तान मैच के पहले बाबर आजम का बड़ा बयान

बाबर आजम ने कहा कि वे भारत के खिलाफ एशिया कप मैच में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए श्रीलंका की परिस्थितियों का इस्तेमाल करेंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement