Monday, May 20, 2024
Advertisement

वसीम अकरम ने शाहीन अफरीदी को लगाई लताड़, Playing 11 पर रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान; देखें खेल की 10 खबरें

भारतीय महिला टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 190 रनों से हार का सामना करना पड़ा। वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की ये लगातार तीसरी हार है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: January 03, 2024 10:33 IST
Rohit Sharma And Shaheen Afridi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Rohit Sharma And Shaheen Afridi

भारतीय महिला टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 190 रनों से हार का सामना करना पड़ा। वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की ये लगातार तीसरी हार है। इसी के साथ टीम इंडिया को 3-0 से सीरीज हारनी पड़ी। वहीं पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर मुश्ताक अहमद ने बाबर आजम को फॉर्म में आने के लिए कुछ दिनों के लिए क्रिकेट से ब्रेक लेने के लिए सलाह दी है। 

हार्दिक पांड्या ने शुरू की वापसी की तैयारी 

हार्दिक पांड्या ने मैदान पर कमबैक के लिए कड़ी मेहनत शुरू कर दी है। बता दें पांड्या को वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान टखने में चोट लगी थी, तब से ही वह मैदान से दूर हैं। उन्होंने अब अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर ट्रेनिंग का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह जिम में पसीना बहाते नजर आ रहे हैं।

बाबर आजम को दिग्गज ने दी सलाह 

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर मुश्ताक अहमद ने बाबर आजम को फॉर्म में आने के लिए कुछ दिनों के लिए क्रिकेट से ब्रेक लेने के लिए सलाह दी है। मुश्ताक अहमद ने विराट कोहली का उदाहरण भी दिया कि किस तरह से कोहली ने ब्रेक लेने के बाद फॉर्म में वापसी की थी। बता दें साल 2021-22 में विराट कोहली खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। तब उन्होंने 2022 एशिया कप से पहले 6 हफ्तों का ब्रेक लिया था। इस ब्रेक के बाद उन्होंने शानदार वापसी की थी। 

T20 World Cup 2024 के लिए 30 खिलाड़ियों पर BCCI की नजर

अजित अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम का चयन करते समय माथापच्ची करनी पड़ेगी क्योंकि रोहित शर्मा और विराट कोहली जून में होने वाले वर्ल्ड कप में खेलने के इच्छुक हैं। दो सेलेक्टर शिवसुंदर दास और सलिल अंकोला अभी साउथ अफ्रीका में है जबकि दूसरे टेस्ट मैच के दौरान अगरकर भी यहां पहुंच जाएंगे। पूरी संभावना है कि अगरकर और उनके साथी इस दौरान हेड कोच राहुल द्रविड़ और टेस्ट-वनडे के कप्तान रोहित और स्टार बल्लेबाज कोहली से बात करेंगे। टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले बीसीसीआई आईपीएल में 30 खिलाड़ियों पर नजर रखेगा। 

भारतीय महिला टीम को मिली हार 

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 338 रन का रिकॉर्ड स्कोर बनाया। इसके जवाब में भारतीय टीम 32.4 ओवर में 148 रन पर आउट हो गई।  इससे भारतीय टीम को 190 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से ये वनडे सीरीज अपने नाम की। फोएबे लिचफील्ड ने 125 गेंद पर 16 चौकों और एक छक्के की मदद से 119 रन की लाजवाब पारी खेली। भारत की ओर से ओपनिंग बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने सबसे ज्यादा 29 रन बनाए। 

टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान 

पाकिस्तानी टीम को शाहीन अफरीदी की कप्तानी में न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। अब इस सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान कर दिया गया है। कीवी टीम में मैट हेनरी, केन विलियमसन और लॉकी फर्ग्यूसन की वापसी हुई है। टीम की कप्तानी केन विलियमसन को सौंपी गई है। 

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम

केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, मार्क चैपमेन, जोश क्लार्सन (सिर्फ तीसरे टी20 के लिए), डीवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), लॉकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, बेन सियर्स (पहले और दूसरे मैच के लिए), टिम साइफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउदी।

रोहित शर्मा ने दिया ये बयान 

रोहित शर्मा से जब गेंदबाजी में संभावित बदलाव और मुकेश कुमार को मौका दिए जाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हमारी टीम मैनेजमेंट के साथ बातचीत हुई कि हम इस टेस्ट मैच के लिए कैसे गेंदबाज चाहते हैं। हमने अभी तक अपनी प्लेइंग इलेवन तय नहीं की है। हमारे सभी खिलाड़ी फिट और चयन के लिए उपलब्ध हैं। हम अभी इस पर अंतिम फैसला करेंगे। उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि हमारी गेंदबाजी थोड़ा अनुभवहीन है और जब ऐसा होता है तो आपको उन पर भरोसा दिखाना होता है। 

वसीम अकरम हुए शाहीन अफरीदी पर गुस्सा 

पाकिस्तान टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने शाहीन को सिडनी टेस्ट में नहीं खिलाने के फैसले को लेकर फॉक्स क्रिकेट पर कहा कि इस फैसले का मैनेजमेंट से कोई लेना नहीं था। ये पूरी तरह से शाहीन का निर्णय था। आप खेल में महान बनना चाहते हैं या आप करोड़पति बनना चाहते हैं, ये तय करना कि किस फॉर्मेट को प्राथमिकता दी जाए। इस सीरीज के ठीक बाद हमें न्यूजीलैंड में पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है और शाहीन उसमें टीम की कप्तानी कर रहे हैं। लेकिन टी20 क्रिकेट की किसे परवाह है? मुझे पता है कि ये सिर्फ मनोरंजन और क्रिकेट बोर्ड के लिए पैसे कमाने के लिए एक फॉर्मेट है और खिलाड़ियों के लिए भी।

हेमंग बदानी बने दुबई कैपिटल्स के कोच 

दुबई कैपिटल्स की टीम ने आईएलटी20 2024 सीजन के लिए भारत के पूर्व बल्लेबाज हेमंग बदानी को कोच बनाया है। बदानी तमिलनाडु प्रीमियर लीग में साल 2016 से चेपॉक सुपर गिलीज के कोच रहे हैं। उनकी कोचिंग में ही सुपर गिलीज ने चार बार खिताब जीता है। 

हार के बाद हरमनप्रीत कौर ने दिया ये बयान 

भारतीय महिला टीम को वनडे सीरीज में मिली 3-0 से हार के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अपने बयान में कहा कि हमारे लिए ये सीरीज अच्छी नहीं रही। हम अक्सर ऑस्ट्रेलियाई टीम के फील्डिंग स्तर के बारे में बातें करते हैं, क्योंकि स्किल के मामले में हमारा मानना है कि हम वाकई करीब हैं। फील्डिंग में लगातार अच्छा करने की कोशिश करते हैं, लेकिन ये एक ऐसी चीज है जो वाकई में हमें अब परेशान कर रही है।

टेस्ट क्रिकेट को रोहित ने कही बड़ी बात 

रोहित शर्मा से जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में टेस्ट फॉर्मेट के भविष्य को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मेरे लिए टेस्ट क्रिकेट अब भी वास्तविक चुनौती है और हम चाहते हैं कि इस प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी खेलें लेकिन हर किसी की अपनी समस्याएं हैं जिनसे उन्हें निपटना है और उन्हें यह सुनिश्चित करना है कि इसके पीछे कुछ कारण हैं। मैं नहीं जानता कि इसके (दक्षिण अफ्रीका का शीर्ष खिलाड़ियों का चयन नहीं करना) पीछे क्या कारण हैं। मेरा मानना है टेस्ट क्रिकेट को प्राथमिकता देनी चाहिए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement