Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IND W vs AUS W: वानखेड़े में टीम इंडिया को मिली करारी हार, ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से जीती सीरीज

IND W vs AUS W: ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने भारतीय महिला टीम को तीसरे वनडे में 190 रनों से हराया। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से ये वनडे सीरीज अपने नाम की।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: January 02, 2024 20:26 IST
IND W vs AUS W- India TV Hindi
Image Source : GETTY वानखेड़े में टीम इंडिया को मिली करारी हार

IND W vs AUS W 3rd ODI: ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम इस समय भारत के दौरे पर हैं। दोनों टीमों के बीच दौरे की शुरुआत टेस्ट मैच के  साथ हुई थी, जिसमें टीम इंडिया ने बाजी मारी थी। लेकिन वनडे सीरीज में भारतीय महिला टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज में टीम इंडिया को 3-0 से हरा दिया है। सीरीज के आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 190 रनों से बाजी मारी। 

टीम इंडिया ने 190 रनों से गंवाया तीसरा वनडे 

बेहतरीन फॉर्म में चल रही फोएबे लिचफील्ड के शतक और कप्तान एलिसा हीली के साथ उनकी पहले विकेट के लिए बड़ी शतकीय साझेदारी की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 338 रन का रिकॉर्ड स्कोर बनाया। इसके जवाब में भारतीय टीम 32.4 ओवर में 148 रन पर आउट हो गई। 

फोएबे लिचफील्ड ने खेली शानदार पारी

लिचफील्ड ने 125 गेंद पर 16 चौकों और एक छक्के की मदद से 119 रन की लाजवाब पारी खेली जबकि हीली ने 85 गेंद पर 82 रन बनाए जिसमें चार चौके और तीन छक्के शामिल हैं। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 189 रन की साझेदारी करके टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसले को सही साबित किया। वहीं, भारत की ओर से ओपनिंग बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने सबसे ज्यादा 29 रन बनाए। इससे पहले सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से बाजी मारी थी। वहीं, दूसरे वनडे में टीम इंडिया को सिर्फ 3 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। 

ये भी पढ़ें

T20 World Cup 2024 के लिए 30 खिलाड़ियों पर BCCI की नजर, रोहित-विराट शामिल, सामने आया बड़ा अपडेट

IND vs SA: दूसरे टेस्ट मैच से पहले रोहित शर्मा का बड़ा बयान, खिलाड़ियों की फिटनेस पर दिया ये अपडेट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement