Tuesday, May 28, 2024
Advertisement

SRH ने दिल्ली कैपिटल्स को दी 67 रनों से मात, मोहम्मद रिजवान ने तोड़ा कोहली का रिकॉर्ड; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: दिल्ली कैपिटल्स को अपने होम ग्राउंड पर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में 67 रनों से एकतरफा हार का सामना करना पड़ा। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच में मोहम्मद रिजवान ने 3000 रनों का आंकड़ा पार करने के साथ विराट कोहली और बाबर आजम के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: April 21, 2024 10:32 IST
Sports Top 10- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Sports Top 10

Sports Top 10: आईपीएल के 17वें सीजन के 35वें मुकाबले में टी20 क्रिकेट के कई बड़े रिकॉर्ड टूटते हुए देखने को मिले। दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस मैच में हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 266 रनों का स्कोर बना दिया, जिसमें इस सीजन सनराइजर्स हैदराबाद ने 250 से अधिक का स्कोर तीसरी बार बनाया है। वहीं इसके जवाब दिल्ली कैपिटल्स की टीम 19.1 ओवरों में 199 के स्कोर पर सिमट गई और उन्हें 67 रनों से हार का सामना करना पड़ा। हैदराबाद के लिए गेंदबाजी में टी नटराजन ने अहम भूमिका निभाते हुए 4 विकेट हासिल किए। इसके अलावा पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में मोहम्मद रिजवान ने टी20 इंटरनेशनल में अपने 3000 रन पूरे कर लिए, जिसके बाद वह अब इस आंकड़े तक सबसे कम पारियों में पहुंचने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद ने इस सीजन दर्ज की अपनी 5वीं जीत

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आईपीएल 17वें सीजन का 35वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। इस मैच में हैदराबाद टीम को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला जिसमें ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने पहले 6 ओवरों में ही टीम का स्कोर 125 रनों तक पहुंचा दिया। इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवरों में 266 रनों के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस टारगेट का पीछा करना आसान नहीं था लेकिन जेक फ्रेजर मैकगर्क ने टीम की उम्मीदों को जिंदा रखने का प्रयास किया जिसमें उन्होंने 18 गेंदों में 65 रनों की धुआंधार पारी खेली, लेकिन लगातार अंतराल पर विकेट गंवाने की वजह से दिल्ली कैपिटल्स की पारी 19.1 ओवरों में 199 के स्कोर पर सिमट गई और उन्हें इस सीजन अपनी पांचवीं हार का सामना करना पड़ा।

सनराइजर्स हैदराबाद ने टी20 क्रिकेट में पावरप्ले में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड किया अपने नाम

आईपीएल के 17वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम शानदार फॉर्म में नजर आ रही है। इस सीजन उन्होंने पहले ही दो मैचों 250+ का स्कोर बनाया है। जहां उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 277 रन और फिर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 287 रन बनाए थे। अब दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में उन्होंने पावरप्ले में ही 125 रनों का स्कोर बना दिया। इसी के साथ टी20 क्रिकेट में अब पहले 6 ओवरों में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी सनराइजर्स हैदराबाद टीम के नाम पर दर्ज हो गया है। ये रिकॉर्ड इससे पहले नॉटिंघमशायर के नाम पर था, जिन्होंने डरहम के खिलाफ मैच में साल 2017 में पावरप्ले में 106 रन बनाए थे।

इंजरी की वजह से सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच से बाहर रहे ईशांत शर्मा

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में अपनी प्लेइंग 11 में 2 बदलाव किए थे जिसमें अब तक इस सीजन उनके लिए शानदार गेंदबाजी करने वाले तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा भी थी। इसको लेकर पंत ने टॉस के समय बताया था कि ईशांत पूरी तरह से फिट नहीं होने की वजह से इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। वहीं इसके अलावा दिल्ली के लिए इस मैच में पिछले मुकाबले में बाहर रहने वाले डेविड वॉर्नर ने वापसी की थी।

जेक फ्रेजर मैकगर्क ने आईपीएल इतिहास का लगाया चौथा सबसे तेज अर्धशतक

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में दिल्ली कैपिटल्स टीम के बल्लेबाज जेक फ्रेजर मैकगर्क के बल्ले से धमाकेदार बल्लेबाजी प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें उन्होंने इस अपनी पारी में सिर्फ 15 गेंदों में अर्धशतक पूरा कर लिया जो आईपीएल इतिहास में अब चौथा सबसे तेज अर्धशतक बन गया है। मैकगर्क ने इस मैच में 18 गेंदें खेलने के साथ 65 रनों की पारी खेली जिसमें 5 चौके और 7 छक्के भी लगाए।

ऋषभ पंत ने पहले गेंदबाजी करने के फैसले को बताया गलत

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में 67 रनों से हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान ऋषभ पंत ने पहले गेंदबाजी करने के फैसले को गलत बताते हुए कहा कि मुझे उम्मीद थी कि दूसरी पारी के दौरान ओस आ सकती है, लेकिन वह बिल्कुल भी नहीं आई। इसके बावजूद हमारे पास हैदराबाद को 220 से 230 रनों के बीच रोकने का मौका था। इस मैच में पावरप्ले काफी अलग था जिसमें उन्होंने 125 रन बना दिए और इसके बाद हम सिर्फ पूरे मैच के दौरान उसका पीछा करते हुए दिखाई दिए। दूसरी पारी में गेंद पिच पर पड़ने के बाद अधिक रुककर आ रही थी।

ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे स्थान पर पहुंचे ट्रेविस हेड

आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में सनराइजर्स हैदराबाद टीम के ओपनिंग बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने लंबी छलांग लगाते हुए सीधे दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। हेड ने अब तक इस सीजन में 6 पारियों में 54 के औसत से 324 रन बनाए हैं। वहीं विराट कोहली अभी भी 361 रन बनाने के साथ पहले स्थान पर काबिज हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद टीम प्वाइंट्स टेबल में पहुंची दूसरे स्थान पर

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 67 रनों की जीत के साथ सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अब प्वाइंट्स टेबल में 7 मैचों में 5 जीत के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं पहले स्थान पर 7 मैचों में 6 जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स की टीम पहले स्थान पर है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की टीम प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर खिसक गई है। सीएसके ने अब तक 7 मैचों में से 4 में जीत हासिल की है।

टी20 वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं दिनेश कार्तिक

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने पुष्टि की है कि वह आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने के लिए 100 प्रतिशत तैयार हैं। कार्तिक, जो 1 जून को टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले 39 साल के हो जाएंगे, काफी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। कार्तिक ने अब तक इस सीजन में 6 पारियों में 75.33 के औसत से 226 रन बना चुके हैं।

केकेआर के खिलाफ ग्रीन जर्सी पहनकर आज मुकाबला खेलने उतरेगी आरसीबी

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम आईपीएल के 17वें सीजन में अपना 8वां मुकाबला आज कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेलेगी। आरसीबी की टीम इस मैच में ग्रीन जर्सी पहनकर मैच खेलते हुए दिखेगी। आरसीबी ने साल 2011 के सीजन में पहली बार इस जर्सी को पहनकर आईपीएल में मुकाबला खेला था। आरसीबी ने अब तक इस जर्सी को पहनकर 12 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से उन्हें 4 मैचों में ही जीत हासिल हुई है।

मोहम्मद रिजवान ने टी20 इंटरनेशनल में सबसे कम पारियों में पूरे किए 3000 रन

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 20 अप्रैल को रावलपिंडी के मैदान पर खेला गया, जिसमें पाकिस्तान ने 7 विकेट से जीत हासिल की। इस मैच में मोहम्मद रिजवान के बल्ले से 45 रनों की नाबाद पारी देखने को मिली जिसकी बदौलत उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में अपने 3000 रन भी पूरे किए। रिजवान इस आंकड़े तक सबसे कम पारियों में पहुंचने वाले अब खिलाड़ी बन गए हैं, जिसमें उन्होंने सिर्फ 79 पारियों में इसे हासिल किया और विराट कोहली के साथ मोहम्मद रिजवान के रिकॉर्ड को तोड़ दिया जिन्होंने 81-81 पारियों में टी20 इंटरनेशनल में अपने 3000 रन पूरे किए थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement