1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. IPL 2020 : बल्ले के अलावा गेंद से भी कोहली की मदद करने के लिए तैयार हैं एबी डिविलियर्स

IPL 2020 : बल्ले के अलावा गेंद से भी कोहली की मदद करने के लिए तैयार हैं एबी डिविलियर्स

RCB एक ऐसी टीम है जिसके पास दुनिया के दो सबसे शानदार बल्लेबाज एबी और विराट कोहली हैं। इसके बावजूद टीम आज तक आईपीएल चैंपियन बनने में कामयाब नहीं हो सकी है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 17, 2020 12:57 IST
IPL 2020 : बल्ले के अलावा...- India TV Hindi
Image Source : BCCI IPL 2020 : बल्ले के अलावा गेंद से भी कोहली की मदद करने के लिए तैयार हैं एबी डिविलियर्स

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स लंबे समय से आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का हिस्सा है। पिछले कई सालों में एबी ने अपनी बल्लेबाजी के दम पर RCB टीम को जीत दिलाई है और इस सीजन भी कप्तान विराट कोहली और फैंस को उनसे इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

RCB एक ऐसी टीम है जिसके पास दुनिया के दो सबसे शानदार बल्लेबाज एबी और विराट कोहली हैं। इसके बावजूद टीम आज तक आईपीएल चैंपियन बनने में कामयाब नहीं हो सकी है। हालांकि ये सीजन RCB के लिए खिताब जीतने के लिए अच्छा मौका हो सकता है क्योंकि इस बार टूर्नामेंट का आयोजन देश के बाहर UAE में होने जा रहा है। ऐसे में एबी डिविलियर्स ने बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी योगदान देने की इच्छा जताई है।

डीविलियर्स ने RCB टीवी को बताया, "मैं हमेशा विराट के साथ मजाक करता हूं। मैंने उनसे दो रात पहले कहा था: 'सुनो, अगर तुम्हें इस साल मेरी गेंदबाजी  की जरूरत है, तो मैं तैयार हूं।" देखिए, मैं कभी भी महान गेंदबाज नहीं रहा हूं, लेकिन मैं ये नई चीज करने के लिए हमेशा तैयार हूं।" दुनियाभर की लीग में अपने बल्ले का जौहर दिखा चुके एबी डिविलियर्स के नाम टेस्ट में 2 विकेट जबकि वनडे क्रिकेट में 7 विकेट दर्ज हैं।

ENG v AUS : मैक्सवेल ने अपने नाम किया वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 3 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड

इससे पहले डीविलियर्स ने उस खिलाड़ी के नाम का खुलासा किया थो जो बिल्कुल उन्ही की तरह मैदान के चारो ओर शॉट्स लगता है। उनका कहना था कि उन्हें ऑस्ट्रेलियन विकेटकीपर बल्लेबाज जोश फिलिप के अंदर अपनी बल्लेबाजी की झलक दिखाई देती है। 

आरसीबी के एक वीडियो में डीविलियर्स ने कहा था कि वो फिलिप के पहले आईपीएल पर अपनी नजर रखना चाहेंगे। उन्होंने कहा, "इस सीजन में हमारे पास कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो वर्ल्ड में किसी भी टीम को हरा सकते हैं, इनमें फिंच, मोइन अली, एडम ज़म्पा और जोश फिलिप होंगे। मैं जोश के साथ जुड़ने के लिए उत्सुक हूं, मैं जब यंग था तो उनकी ही तरह खेलता था तो उन्हें देखकर काफी सामानताएं प्रतीत होती हैं। इस तरह हमारी टीम के विशेष माहौल में ये चार लोग और जुड़ जाएंगे। मैं जोश फिलिप को लेकर उत्साहित हूं, मैंने उसे सिडनी सिक्सर्स के लिए खेलते देखा, वह नई गेंद बेहतरीन तरीके से खेलता है, वह बहुत प्रतिभाशाली खिलाड़ी है, मैंने गिलक्रिस्ट को उनके बारे में कुछ अच्छी बातें कहते सुना है।"

ENG v AUS : मैक्सवेल-कैरी के शतकों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराया, सीरीज 2-1 से जीती

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker