Saturday, May 18, 2024
Advertisement

DC vs MI, Dream11 : मुंबई-दिल्ली के बीच मुकाबले में यह 11 खिलाड़ी मचा सकते हैं धमाल, जानें संभावित प्लेइंग-XI

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के 46वां मैच में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा।

Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: October 07, 2021 15:28 IST
IPL, IPL 2021, cricket, Sports, MI vs DC, DC vs MI, Dream 11- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM MI vs DC, Dream 11

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का 46वां मैच मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमें यूएई के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में मैदान पर उतरेगी। मुकाबला दोपहर के 3 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। टूर्नामेंट में दिल्ली कैपिटल्स की टीम की स्थिति काफी मजबूत है। टीम ने अबतक अपने 11 मैचों में से 8 में जीत दर्ज 16 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है।

वहीं पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई का सीजन-14 में प्रदर्शन बेहद ही औसत रहा है। पॉइंट्स टेबल में मुंबई छठे स्थान पर है। ऐसे में यहां से उसे प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपने सभी मुकाबलों को जीतना जरूरी हो गया है जबकि दिल्ली की टीम पहले ही प्लेऑफ में अपनी जगह बना ली है।

हालांकि मैच का नतीजा जो भी है लेकिन उससे पहले आइए जानते हैं क्या हो सकता है आज के मैच का ड्रीम इलेवन और कैसा रहेगा संभावित प्लेइंग इलेवन-

बल्लेबाजी (रोहित शर्मा, शिखर धवन और श्रेयस अय्यर)

मुंबई और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबले में बल्लेबाजी में रोहित शर्मा को लिया जा सकता है। रोहित टी-20 फॉर्मेट में बहुत ही खतरनाक बल्लेबाज माने जाते हैं। इसके अलावा शिखर धवन आईपीएल 2021 में अपने फॉर्म से गुजर रहे हैं। धवन ने अपने दमदार बल्लेबाजी के से कई मौकों पर दिल्ली कैपिटल्स को जीत दिलाई है।

वहीं दिल्ली के ही श्रेयस अय्यर भी दूसरे चरण में वापसी करते हुए अपने बेहतरीन लय में नजर आ रहे हैं। ऐसे में यह तीनों ही बल्लेबाज ड्री इलेवन की टीम में अपनी जगह बना सकते हैं।

विकेटकीपर ( ऋषभ पंत और क्विंटन डीकॉक)

इस मुकाबले में ड्रीम इलेवन में दो विकेटकीपर जा सकते हैं। दिल्ली कैपिटल्स के लिए पंत कप्तानी करते हैं और वह किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को धस्वत करने की क्षमता रखते हैं। इसके अलावा वह तेजी रन बनाकर टीम को कई बार मुश्किल से उबारने का काम किया है। 

वहीं मुंबई के क्विंटन डी कॉक ने ओपनिंग करते हुए सधी हुई शुरुआत की है। इसके अलावा वह टीम के लिए उपयोगी पारी खेलने की क्षमता रखते हैं।

ऑलराउंडर्स (क्रुणाल पंड्या और ललित यादव)

ड्रीम इलेवन में ऑलराउंडर्स पर खूब दांव लगाया जाता है। इस तरह के खिलाड़ी दोनों ही विभाग में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। ऐसे में दिल्ली और मुंबई के बीच इस मुकाबले में क्रुणाल पंड्या और ललित यादव को मौका दिया जा सकता है। हालांकि पंड्या पिछले कुछ समय से फॉर्म में नहीं चल रहे हैं। 

वहीं दिल्ली के लिए ललित यादव आखिरी के ओवरों में बड़े शॉट खेल सकते हैं और गेंदबाजी में टीम के लिए विकेट भी निकाल सकते हैं।

गेंदबाजी (जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट, एनरिक नॉर्टजे और राहुल चाहर)

इस मुकाबले के लिए तीन तेज गेंदबाजों को ड्रीम इलेवन की टीम में शामिल किया जा सकता है। इस लिस्ट में पहले दो नाम बुमराह और ट्रेंट बोल्ट का होना तय है। इन दोनों ही गेंदबाजों ने लगभग सभी मैचों में टीम के लिए विकेट निकाला है।

इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले एनरिक नॉर्टजे ने भी अपना दम दिखाया है जबकि स्पिनर राहुल चाहर भी विकेट निकालकर ड्रीम इलेवन में अधिक से अधिक पॉइंट्स दिला सकते हैं।

ड्रीम इलेवन-

शिखर धवन, रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर, क्विंटन डिकॉक, ऋषभ पंत, क्रुणाल पंड्या, ललित यादव, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट, एनरिक नॉर्टजे और राहुल चाहर।

प्लेइंग इलेवन-

मुंबई इंडियंस (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, नाथन कूल्टर-नाइल, जयंत यादव, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट।

दिल्ली कैपिटल्स (प्लेइंग इलेवन): पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीवन स्मिथ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबाडा, अवेश खान, एनरिक नॉर्टजे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement