Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

DC vs MI Dream11 Prediction : कगिसो रबाडा की कप्तानी में खेलेंगे रोहित और पंत, देखें आज की धाकड़ ड्रीम11 टीम

DC vs MI मुकाबले की Dream11 हमने चुन ली है और इस ड्रीम11 टीम का कप्तान हमने दिल्ली के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा को चुना है। वहीं डीसी बनाम एमआई ड्रीम11 टीम के उप-कप्तान सूर्यकुमार यादव होंगे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 20, 2021 13:16 IST
दिल्ली कैपिटल्स बनाम मुंबई इंडियंस ड्रीम11 टीम और फैंटसी टिप्स आईपीएल 2021 मैच 13 डीसी बनाम एमआई - India TV Hindi
दिल्ली कैपिटल्स बनाम मुंबई इंडियंस ड्रीम11 टीम और फैंटसी टिप्स आईपीएल 2021 मैच 13 डीसी बनाम एमआई 

ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स और रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस के बीच आज आईपीएल 2021 का 13वां मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाना है। DC vs MI मुकाबले की Dream11 हमने चुन ली है और इस ड्रीम11 टीम का कप्तान हमने दिल्ली के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा को चुना है। वहीं डीसी बनाम एमआई ड्रीम11 टीम के उप-कप्तान सूर्यकुमार यादव होंगे। आइए जानते हैं आज के मुकाबले की ड्रीम11 टीम जो आपको अधिक से अधिक Fantasy Points दिलाने में मदद कर सकते हैं।

DC vs MI Dream11 टीम जानने से पहले अगर हम दोनों टीमों के हेड टू हेड मुकाबलों की बात करें तो आईपीएल में अभी तक 28 बार इन दोनों टीमों के बीच मैच हुआ है जिसमें 16 मैच जीतकर मुंबई इंडियंस ने अपना दबदबा बनाया हुआ है, वहीं दिल्ली कैपिटल्स के हाथ 12 जीत लगी है। आईपीएल 2020 में मुंबई ने चार बार दिल्ली की टीम को चित किया था जिसमें प्लेऑफ और फाइनल का मुकाबला भी शामिल हैं।

बल्लेबाजी क्रम (रोहित शर्मा, स्टीव स्मिथ और सूर्यकुमार यादव)

DC vs MI Dream11 टीम के बल्लेबाजी क्रम में हमने रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव के साथ स्टीव स्मिथ को जगह दी है। चेन्नई की पिच पर रोहित शर्मा और सूर्यकुमार तो अपना जलवा बिखेर चुके हैं, लेकिन इस धीमी पिच पर स्टीव स्मिथ काफी कारगर साबित हो सकते हैं। यही वजह है हमने इन फॉर्म पृथ्वी शॉ और शिखर धवन से ऊपर इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को चुना है। आज की डीसी बनाम एमआई ड्रीम11 टीम में स्टीव स्मिथ का अहम रोल होगा।

विकेट कीपर (क्विंटन डी कॉक और ऋषभ पंत)

DC vs MI Dream11 टीम के विकेट कीपर के रूप में हमने क्विंटन डी कॉक और ऋषभ पंत का चुनाव किया है। ये दोनों ही खिलाड़ी विकेट के पीछे तो लाजवाब है, वहीं बल्लेबाजी में भी खूब रन बटौरते हैं। डी कॉक जहां मुंबई के लिए सलामी बल्लेबाजी करते हुए टीम को आक्रामक शुरुआत देते हैं, वहीं ऋषभ पंत मिडिल आर्डर में आकर टीम को संभालने के साथ-साथ अच्छा फिनिशिंग टच देने का माद्दा रखते हैं।

ऑलराउंडर (किरोन पोलार्ड और मार्कस स्टॉयनिस)

DC vs MI Dream11 टीम के ऑलराउंडर के रूप में हमने धाकड़ किरोन पोलार्ड और मार्कस स्टॉयनिस को चुना है। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने अपने-अपने पिछले मुकाबलों में साफ कर दिया कि वह क्यों इस ड्रीम11 टीम में हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या और क्रिस वोक्स जैसे खिलाड़ियों से ऊपर जगह बना पाए हैं। पोलार्ड ने जहां अंतिम ओवरों में मैच जिताऊ पारी खेलते हुए कुछ छक्के जड़े थे, वहीं स्टॉयनिस ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 200 के स्ट्राइकरेट से रनर बटौरे थे। ये दोनों खिलाड़ी गेंदबाजी कर विकेट निकालने में भी सक्षम हैं।

गेंदबाजी आक्रमण (रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, ट्रेंट बोल्ट और राहुल चाहर)

DC vs MI Dream11 टीम के गेंदबाजी आक्रमण में हमने दो स्पिनर और दो तेज गेंदबाजों को जगह दी है। स्पिन के रूप में हमने आर अश्विन के साथ राहुल चाहर को चुना है। यह दोनों ही खिलाड़ी क्रिकेट के इस छोटे प्रारूप में विकेट चटकाने में माहिर हैं। अश्विन को तो मुंबई के खिलाफ गेंदबाजी करना वैसी ही पंसद हैं। वहीं इस टीम को दो तेज गेंदबाजों में हमने ट्रेंट बोल्ट के साथ कगिसो रबाडा को जगह दी है, वहीं रबाडा को हमने इस टीम का कप्तान भी बनाया है। ये दोनों खिलाड़ी रन रोकने के साथ-साथ विकेट निकालना भी बखूबी जानते हैं।

DC vs MI Dream11 टीम : रोहित शर्मा, स्टीव स्मिथ, सूर्यकुमार यादव, क्विंटन डी कॉक, ऋषभ पंत, किरोन पोलार्ड, मार्कस स्टॉयनिस, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, ट्रेंट बोल्ट और राहुल चाहर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement