1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. EXCLUSIVE | संजय मांजरेकर ने हार्दिक पांड्या के फ्लॉप प्रदर्शन को बताया मुंबई इंडियंस के लिए चिंता का विषय

EXCLUSIVE | संजय मांजरेकर ने हार्दिक पांड्या के फ्लॉप प्रदर्शन को बताया मुंबई इंडियंस के लिए चिंता का विषय

मुंबई के बल्लेबाज पिछले तीन मैचों में लगातार फ्लॉप रहे हैं जिस वजह से इतनी मजबूत बल्लेबाजी क्रम वाली टीम 150 के स्कोर तक ही पहुंच पा रही है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: April 21, 2021 8:49 IST
Sanjay Manjrekar Said Hardik Pandya flop performance concern for Mumbai Indians- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Sanjay Manjrekar Said Hardik Pandya flop performance concern for Mumbai Indians

मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2021 के 13वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली के सामने 138 रन का लक्ष्य रखा था जिसे उन्होंने 19.1 ओवर में ही हासिल कर लिया। मुंबई की टीम केकेआर और एसआरएच के सामने तो 150 रन के स्कोर को डिफेंड करने में कामयाब रही थी, लेकिन दिल्ली के खिलाफ उनके गेंदबाज ऐसा नहीं कर पाए। इस बारे में भारतीय पूर्व क्रिकेट और इंडिया टीवी के एक्सपर्ट संजय मांजरेकर ने कहा कि हर दिन दीवाली नहीं होती।

इंडिया टीवी के शो क्रिकेट धमाका पर बात करते हुए संजय मांजरेकर ने कहा "दिल्ली के लिए यह बहुत बड़ी जीत है। मुंबई ने टॉस जीता और आजकल वह टॉस जीतकर 150 रन बना रहे हैं। दो बार उन्होंने 150 का टोटल डिफेंड किया लेकिन रोज दीवाली नहीं होती। वह आज भी 137 रन बनाकर सोच रहे थे कि मैच जीत जाएं, लेकिन दिल्ली के पास अच्छी बैटिंग है। दिल्ली के लिए यह जीत इसलिए भी अच्छी रही क्योंकि वह पहली बार चेन्नई में खेल रहे हैं। 

वहीं भारतीय महिली टीम की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा ने इसी शो पर बताया कि अंतिम क्षणों में बल्लेबाजी करने आए शिमरन हेटमायर ने दिल्ली की टीम को फिनिशिंग टच दिया। लेकिन मैच जीताने में दिल्ली के हर एक खिलाड़ी ने योगदान दिया। 

दिल्ली की जीत का हीरो कौन?

अंजूम ने दिल्ली की जीत का हीरो धवन और अमित मिश्रा दोनों को बताया। उन्होंने कहा कि अगर मिश्रा पहले अच्छा स्पले डालेकर मुंबई के विकेट ना चटकाते और यह साफ ना करते कि इस पिच पर बल्लेबाजी के मुकाबले गेंदबाजी करना आसान है तो धवन शायद ऐसे रन नहीं बना पाते। 

मुंबई को तलाशने होंगे हार्दिक, क्रुणाल और पोलार्ड के विकल्प?

हार्दिक, क्रुणाल और पोलार्ड मुंबई के लिए सिलसिलेवार तरीके से रन बनाने में नाकामयाब रहे हैं ऐसे में क्या टीम उनके विकल्प तलाश रही होगी? इस सवाल पर अंजुम ने कहा कि हां मुंबई की टीम ने ऐसा करना शुरू कर दिया होगा, लेकिन ये तीनों ही खिलाड़ी मुंबई की कोर टीम का हिस्सा है और बल्ले के साथ-साथ गेंदबाजी भी कर सकते हैं, ऐसे में उनको बदलना इतना आसान नहीं होगा।

मुंबई इंडियंस को करना चाहिए अपने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव?

मुंबई के बल्लेबाज पिछले तीन मैचों में लगातार फ्लॉप रहे हैं जिस वजह से इतनी मजबूत बल्लेबाजी क्रम वाली टीम 150 के स्कोर तक ही पहुंच पा रही है। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या मुंबई को अपने बल्लेबाजी क्रम में किसी तरह के बदलाव की जरूरत है?

इस सवाल पर संजय मांजरेकर ने कहा "सूर्यकुमार यादव का नंबर फिक्स है, ईशान किशन नंबर चार पर आए, विकेट जल्दी गिर गए थे तो वह पार्टनरशिर तैयार कर रहे थे। हार्दिक पांड्या जो जल्दी आउट हो रहे हैं वो मुंबई के लिए एक समस्या है। पोलार्ड मुंबई के लिए हमेशा हिट एंड मिस रहे हैं, वह कंसिसटेंट प्लेयर नहीं है। क्रुणाल बॉलिंग ऑलराउंडर है। मुझे नहीं लगता कि बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करके कोई फर्क पड़ेगा।"

Write a comment

Social Tracker