1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. IPL 2022: बेबी एबी मचाया धमाल, राहुल चाहर के ओवर में लगातार चार छक्के जड़कर मचाया हड़कंप

IPL 2022: बेबी एबी मचाया धमाल, राहुल चाहर के ओवर में लगातार चार छक्के जड़कर मचाया हड़कंप

टीम के लिए 9वां ओवर करने चाहर की पहली गेंद पर बल्लेबाज तिलक वर्मा ने एक रन लेकर ब्रेविस को स्ट्राइक दिया। इसके बाद ने दोनों बल्लेबाजों ने इस ओवर में एक भी रन दौड़ कर नहीं लिया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 13, 2022 23:15 IST
IPL 2022, Dewald Brevis, Baby AB, Rahul Chahar, cricket, sports, IPL - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/BCCI Dewald Brevis

इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलने वाले डेवाल्ड ब्रेविस ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में महज 25 गेंद में 49 रनों की विस्फोटक पारी खेलकर सनसनी मचा दी है। हालांकि वह इस लीग में अपने पहले अर्धशतक से सिर्फ एक रन से चूक गए लेकिन अपनी इस तेज तर्रार पारी के दौरान के महज 18 साल के इस खिलाड़ी ने 5 छक्के और 4 चौके लगाए। अपने पांच छक्कों में से ब्रेविस ने चार सिर्फ एक ही ओवर में जड़ डाले।

यह ओवर पंजाब किंग्स के स्पिनर राहुल चाहर का था। टीम के लिए 9वां ओवर करने चाहर की पहली गेंद पर बल्लेबाज तिलक वर्मा ने एक रन लेकर ब्रेविस को स्ट्राइक दिया। इसके बाद ने दोनों बल्लेबाजों ने इस ओवर में एक भी रन दौड़ कर नहीं लिया।

यह भी पढ़ें- IPL 2022: टी20 क्रिकेट में रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, विराट कोहली के बाद ऐसा करने वाले बने दूसरे भारतीय

ब्रेविस ने इस ओवर की दूसरी गेंद पर राहुल का चौके के साथ स्वागत किया। इस ओवर की तीसरी गेंद पर ब्रेविस ने लॉन्ग ऑन की दिशा में शानदार छक्का जड़ दिया। ओवर की चौथी गेंद करने आए चाहर को उम्मीद नहीं थी कि इस पर भी छक्का पड़ जाएगा। ब्रेविस ने इस बार लॉन्ग ऑन की दिशा में फिर से गेंद को स्टेडियम की राह दिखाई।

इसके बाद पांचवी गेंद पर राहुल ने बचने का प्रयास जरूर किया किया लेकिन इस बार भी युवा ब्रेविस ने मिड विकेट के ऊपर से लगातार तीन छक्के लगाकर हैट्रिक पूरा किया। अब बारी आखिरी गेंद कि इस पर ब्रेविस ने रहम नहीं दिखाया और छक्का लगाकर चाहर को तारे दिखा दिए। इस ओवर में पंजाब के इस स्पिनर ने चार छक्के और एक चौके के साथ कुल 29 रन लुटाए।

यह भी पढ़ें- IPL: 'रिटायर्ड आउट' होने के फैसले पर रविचंद्रन अश्विन ने तोड़ी चुप्पी, बताया- क्यों लिया था यह फैसला?

आपको बता दें कि बेबी एबी के नाम से मशहूर साउथ अफ्रीका के इस खिलाड़ी ने हाल ही समाप्त में अंडर-19 विश्व कप में अपनी बल्लेबाजी से तहलका मचाया था। इसके बाद ही आईपीएल के मेगा ऑक्शन में मुंबई इंडियंस की टीम ने 3 करोड़ में ब्रेविस को अपनी टीम में शामिल किया।

इस सीजन में ब्रेविस को कुल तीन मैचों में खेलने का मौका मिला है जिसमें उन्होंने 86 रन बनाने के साथ एक भी हासिल किया है।