1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. IPL 2022 : RCB के लिए आई अच्छी खबर, ए​लिमिनेटर में घातक खिलाड़ी की वापसी

IPL 2022 : RCB के लिए आई अच्छी खबर, ए​लिमिनेटर में घातक खिलाड़ी की वापसी

आरसीबी अभी तक एक भी बार आईपीएल के खिताब पर कब्जा नहीं कर पाई है। इस बार भी टीम प्वाइंट्स टेबल में नंबर चार पर है, इसलिए उसे एलिमिनेटर खेलना होगा। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 22, 2022 20:14 IST
Harshal Patel- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Harshal Patel

Highlights

  • आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर में सामने सामने होंगी आरसीबी और एलएसजी
  • रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच कोलकाता में मैच
  • एलएसजी के खिलाफ मैच में हर्षल पटेल की हो सकती है टीम में वापसी

IPL 2022 Update : आईपीएल 2022 की टॉप 4 चार टीमों की तस्वीर साफ हो चुकी है। आरसीबी ने भी एक बार फिर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है। इस बीच अभी एक लीग मैच और बचा हुआ है। आज आखिरी लीग मैच में पंजाब किंग्स और सनराइसर्ज हैदराबाद के बीच मुकाबला होना है। आरसीबी अभी तक एक भी बार आईपीएल के खिताब पर कब्जा नहीं कर पाई है। इस बार भी टीम प्वाइंट्स टेबल में नंबर चार पर है, इसलिए उसे एलिमिनेटर खेलना होगा। ए​लिमिनेटर में उसका मुकाबला केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जाएंट्स होगा। इस बीच आरसीबी के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। खबरें इस तरह की आ रही हैं कि टीम के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल की चोट अब ठीक हो रही है और हो सकता है कि वे लखनऊ सुपर जाएंट्स के साथ होने वाले मैच में खेलते हुए नजर आए। 

माना जा रहा है कि हर्षल पटेल 25 मई को कोलकाता के ईडन गार्डन में लखनऊ सुपर जायंट्स से भिड़ने के लिए बिल्कुल फिट हैं और अब उनकी चोट ठीक हो चुकी है। बता दें कि हर्षल पटेल को गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलते हुए हाथ में चोट लग गई थी। हर्षल पटेल की आरसीबी के फिजियो ने जांच की और उन्हें कुछ दिन के आराम के लिए कहा था। 

आसीबी के लिए हर्षल पटेल इसलिए खास खिलाड़ी हैं, क्योंकि साल 2021 में भी वे आरसीबी के लिए ही खेले थे और उन्होंने पर्पल कैप जीती थी। उन्होंने 15 मैचों में 32 विकेट लिए थे और इस सीजन में पटेल के 13 मैचों में कुल 18 विकेट हैं। इस बीच हर्षल पटेल ने बताया कि जब मैंने उस गेंद को शॉर्ट एक्स्ट्रा कवर पर पकड़ा तो मुझे चोट लग गई थी। मुझे चोट के दौरान कुछ टांके लगे थे जो तीन से चार दिनों में ठीक हो जाएंगे। हर्षल पटेल ने आईपीएल सीजन के मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है और उन्हें सचिन तेंदुलकर के अलावा किसी और से इस स्वीकृति की मुहर नहीं मिली। हाल ही में अपने यूट्यूब चैनल पर तेंदुलकर ने हर्षल पटेल को डेथ ओवरों में सबसे शक्तिशाली गेंदबाजों में से एक बताया था। सचिन तेंदुलकर ने हाल ही में कहा था कि मुझे लगता है कि जब डेथ ओवरों में गेंदबाजी करने की बात आती है तो वह देश के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं।