Friday, May 17, 2024
Advertisement

IPL 2022, GT vs RCB Dream 11: गुजरात और RCB के बीच मुकाबले में इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर जो मचा सकते हैं धमाल

टूर्नामेंट में गुजरात की टीम अपने शानदार फॉर्मेट में टीम का हर विभाग अपनी पूरी क्षमता के साथ खेल का प्रदर्शन कर रही है। यही कारण है कि उसने अब तक खेले गए अपने 8 मैचों में से 7 में जीत हासिल की है और 14 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर काबिज है।  

Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 30, 2022 11:25 IST
Dream11 Team Prediction, Dream11, IPL 2022, IPL Dream11 Team Prediction, Mumbai Indians vs Rajasthan- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/BCCI सनराइजर्स के खिलाफ विकेट लेने के बाद गुजरात टाइटंस की टीम

Highlights

  • आईपीएल 2022 के 43वें मैच आरसीबी के प्रमुख बल्लेबाज विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल पर सबकी नजर रहेगी
  • गुजरात की ओर से एक फिर राशिद खान से दमदार प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 43वां मैच गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें इस मुकाबले के लिए मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में एक दूसरे भिड़ेगी। टूर्नामेंट में गुजरात की टीम अपने शानदार फॉर्मेट में टीम का हर विभाग अपनी पूरी क्षमता के साथ खेल का प्रदर्शन कर रही है। यही कारण है कि उसने अब तक खेले गए अपने 8 मैचों में से 7 में जीत हासिल की है और 14 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर काबिज है।

दूसरी ओर आरसीबी के लिए टूर्नामेंट उतार चढ़ाव भरा रहा है। टीम अब तक 9 मैच खेल चुकी है जिसमें उसे 5 में जीत हासिल की है जबकि मुकाबले में हार मिली। ऐसे में गुजरात की मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के सामने लीग की सबसे मजबूत बैटिंग लाइन अप मानी जाने वाली आरसीबी की कोशिश होगी वह आज के मैच में जीत हासिल कर प्लेऑफ के लिए अपनी दावेदारी की तरफ एक कदम और बढ़ाए।

हालांकि इससे पहले आइए जानते हैं दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले आज के मैच के लिए क्या हो सकता है सबसे बेहतरीन फैंट्सी इलेवन की टीम

विकेटकीपर (दिनेश कार्तिक/ऋद्धिमान साहा)

इस मैच में विकेटकीपर के विकल्प के तौर पर दो खिलाड़ियों पर दांव लगाया जा सकता है। इस में दिनेश कार्तिक और ऋद्धिमान साहा का नाम शामिल है। यह दोनों ही खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों के लिए धमाकेदार पारी खेलने की क्षमता रखते हैं। ऐसे में फैंट्सी इलेवन की टीम में इन दोनों का या इनमें से किसी एक को शामिल किया जा सकता है।

बल्लेबाज (फाफ डुप्लेसी, विराट कोहली, डेविड मिलर और शुभमन गिल)

गुजरात और आरसीबी के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले के लिए कुल चार बल्लेबाजों को टीम में शामिल किया जा सकता है। इसमें आरसीबी की तरफ से फाफ डुप्लेसी और विराट कोहली का नाम शामिल है। हालांकि विराट कोहली का बल्लेबाज अब तक खामोश रहा है लेकिन फैंट्सी टीम में इन पर दांव लगाया जा सकता है। इसके अलावा बल्लेबाजी की श्रेणी में गुजरात की तरफ से डेविड मिलर और शुभमन गिल प्रबल दावेदार होंगे।

ऑलराउंडर (हार्दिक पांड्या और ग्लेन मैक्सवेल)

इस मुकाबले के लिए ऑलराउंडरों की श्रेणी में गुजरात की तरफ से उसके कप्तान हार्दिक पांड्या को फैंट्सी इलेवन की टीम में शामिल किया जा सकता है जबकि आरसीबी की ओर से ग्लेन मैक्सवेल की दावेदारी बनती है।

गेंदबाज (राशिद खान, हर्षल पटेल, लॉकी फर्ग्यूसन और मोहम्मद सिराज)

इस मुकाबले के लिए फैंट्सी इलेवन की टीम में कुल चार गेंदबाजों को शामिल किया जा सकता है। इसमें सबसे पहला नाम गुजरात टाइटंस के राशिद खान का है। इसके अलावा गुजरात के खेमे में से लॉकी फर्ग्यूसन या मोहम्मद शमी में से किसी को लिया जा सकता है जबकि आरसीबी की तरफ से हर्षल पटेल और मोहम्मद सिराज का लगभग सभी के फैंट्सी इलेवन की टीम में शामिल होना लगभग तय है।

GT vs RCB, Dream 11: फाफ डुप्लेसी, विराट कोहली, डेविड मिलर, शुभमन गिल, दिनेश कार्तिक/ऋद्धिमान साहा, हार्दिक पांड्या, ग्लेन मैक्सवेल, राशिद खान, लॉकी फर्ग्यूसन/मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल और मोहम्मद सिराज।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement