Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2022 : आईपीएल प्लेऑफ और फाइनल की तारीखों का ऐलान, दर्शकों के लिए खास खबर

क्रिकेट फैंस के लिए एक अच्छी खबर जरूर आई है। आईपीएल का फाइनल देखने के लिए स्टेडियम की क्षमता के 100 फीसदी दर्शक मौजूद रहेंगे। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: April 23, 2022 21:05 IST
IPL Crowed- India TV Hindi
Image Source : PTI IPL Crowed

Highlights

  • आईपीएल 2022 के प्लेऑफ की तारीखों और वेन्यू का किया गया ऐलान
  • आईपीएल 15 का फाइनल मैच 29 मई को अहमदाबाद में खेला जाएगा
  • आईपीएल के आखिरी चरण में स्टेडियम की पूरी क्षमता के दर्शक आएंगे

आईपीएल 2022 के मैच जारी हैं। इस बार कोरोना वायरस के कारण बीसीसीआई ने कुछ चुनिंदा जगहों पर ही सारे लीग मैच कराने का फैसला किया है। अभी तक प्लेआफ के लिए वेन्यू का ऐलान नहीं किया गया था। लेकिन अब इसकी भी घोषणा कर दी गई है। इस बीच क्रिकेट फैंस के लिए एक अच्छी खबर जरूर आई है। आईपीएल का फाइनल देखने के लिए स्टेडियम की क्षमता के 100 फीसदी दर्शक मौजूद रहेंगे। 

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बोर्ड की बैठक के बाद शनिवार को इस बात की पुष्टि की कि तीन टीमों की महिला चैलेंजर का आयोजन 24 से 28 मई तक लखनऊ में होगा। आईपीएल से जुड़ी एक ताजा खबर में पहला क्वालीफायर और एलिमिनेटर मैच 24 और 26 मई में कोलकाता में खेले जाएंगे, जबकि दूसरा क्वालीफायर और फाइनल 27 और 29 मई को अहमदाबाद में खेले जाएंगे। इन मैचों में स्टेडियम में दर्शकों की पूरी मौजूदगी होगी। बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली ने मीडिया से कहा कि महिला चैलेंजर सीरीज 24 से 28 मई के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होगी। उन्होंने कहा कि जहां तक ​​पुरुषों के आईपीएल नॉकआउट चरण के मैचों का संबंध है, यह कोलकाता और अहमदाबाद में आयोजित किया जाएगा। इसमें 22 मई को लीग चरण के समापन के बाद खेले जाने वाले मैचों के लिए दर्शकों की शत-प्रतिशत उपस्थिति की मंजूरी होगी।

आपको ​बता दें कि आईपीएल में इस बार दस टीमें हिस्सा ले रही हैं। सभी टीमों को लीग चरण में 14 मैच खेलने का मौका मिलेगा। लीग चरण समाप्त होने पर जिन 4 टीमों के सबसे ज्यादा अंक होंगे, वो प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। इसके बाद चार टीमों के बीच मैच होंगे। बाकी छह टीमों का आईपीएल वहीं पर खत्म हो जाएगा। पहले दो स्थान पर रहने वाली टीमों के पास फाइनल में जाने के दो मौके होंगे, वहीं नीचे की दो टीमों को पहला ही मैच जीतकर आगे जाना होगा। इस वक्त सभी टीमें अपना पूरा जोर लगा रही हैं, देखना होगा​ कि इस बार कोई पुरानी टीम चैंपियन बनती है या फिर नया चैंपियन मिलता है।  

(Bhasha Inputs)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement