1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. IPL 2022 Playoffs : रोहित शर्मा के हाथ में होगी विराट कोहली और रिषभ पंत की किस्मत

IPL 2022 Playoffs : रोहित शर्मा के हाथ में होगी विराट कोहली और रिषभ पंत की किस्मत

एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके, रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस और श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अब टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 19, 2022 18:06 IST
Rohit Sharma-Virat Kohli- Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Rohit Sharma-Virat Kohli- Rishabh Pant

Highlights

  • आईपीएल 2022 में आज खेला जाएगा आरसीबी और गुजरात टाइटंस का मैच
  • आरसीबी के लिए आज का मैच जीतना बहुत जरूरी, नहीं तो प्लेऑफ से बाहर
  • आज के मैच पर दिल्ली कैपिटल्स की भी होगी नजर, प्लेऑफ की रेस में टीम

IPL 2022 Playoff Scenario : आईपीएल 2022 अब बेहद रोचक दौर में पहुंच चुका है। लीग चरण के अब चार ही मैच बचे हुए हैं और अभी तक ये साफ नहीं है कि टॉप 4 में जगह बनाने वाली टीमें कौन सी होंगी। अब तक केवल गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम ही प्लेऑफ में अपनी जगह सुरक्षित कर पाई हैं, बाकी टीमों के बीच संघर्ष जारी है। हालांकि एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके, रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस और श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अब टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं। सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स का भी खेल करीब करीब खत्म हो चुका है, लेकिन अभी तक इस पर मोहर नहीं लगी है। हालां​कि इस वक्त जिन दो टीमों का दिल सबसे ज्यादा धड़क रहा होगा, वो हैं रिषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स और दूसरी होगी फॉफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी। 

आरसीबी ने जीते हैं सात मैच, लेकिन नेट रन रेट निगेटिव में है

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने भले इस बार अपना कप्तान फॉफ डुप्लेसी को बनाया है, लेकिन आरसीबी की पहचान विराट कोहली से ही रही है और अभी भी है। आज आरसीबी की टीम बहुत बड़ा मुकाबला खेलने के लिए मैदान में उतरेगी। उसका ​मुकाबला टॉप पर बैठी गुजरात टाइटंस से होने जा रहा है। आज के मैच में हार जीत से गुजरात टाइटंस पर तो कोई असर नहीं पड़ेगा, लेकिन अगर आरसीबी कहीं आज का मैच हार गई तो आज ये उसका आखिरी मैच हो जाएगा। आरसीबी ने अब तक 13 मैच इस साल खेले हैं और इसमें से टीम सात ही जीत पाई है, इसलिए 14 अंकों के साथ टीम पांचवें नंबर पर है। आज का मैच जीतते ही टीम के 16 अंक हो जाएंगे और टीम चौथे नंबर पर पहुंच जाएगी। लेकिन टीम के लिए मुश्किल ये है कि उसका नेट रन रेट -0.323 का है। यानी निगेटिव में। अगर 16 अंक तक कोई और भी टीम आ गई तो पक्का का मानिए कि आरसीबी टॉप 4 से बाहर हो जाएगी। टीम के ​लिए आज की ​सबसे बड़ी चुनौती ये होगी कि न केवल आज का मैच जीता जाए, ​बल्कि बड़े अंतर से जीता जाए।

दिल्ली कैपिटल्स भी टॉप 4 में रहने की करेगी पूरी कोशिश, मुंबई इंडियंस से है मुकाबला
आज के मैच पर जिस एक और टीम की नजर होगी वो है दिल्ली कैपिटल्स, उनकी भी धुकधुकी बढ़ी हुई होगी। दिल्ली कैपिटल्स इस वक्त नंबर चार पर काबिज है, लेकिन अभी ये पक्का नहीं है कि टीम टॉप 4 में रहेगी या बाहर हो जाएगी। दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक 13 मैच खेले हैं और उसमें से सात मैच जीते हैं, यानी टीम के पास 14 अंक हैं। दिल्ली कैपिटल्स अगर अपना अगला मुकाबला मुंबई इंडियंस से जीत जाती है तो उनका प्लेऑफ में पहुंचना करीब करीब पक्का हो जाएगा। मुंबई इंडियंस का ये साल अच्छा नहीं गया है, टीम इस वक्त प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे है, लेकिन टीम अब अगले साल की तैयारी में जुटने जा रही है, ऐसे में टीम कभी भी पलटवार कर सकती है। इससे दिल्ली कैपिटल्स को सावधान रहने की जरूरत है।