Friday, April 19, 2024
Advertisement

IPL 2022 : रा​शिद खान ने गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या को लेकर कही ये बड़ी बात

हार्दिक पांड्या जब गुजरात टाइटंस के कप्तान बने थे, तब हर कोई आश्चर्यचकित था, इसका कारण ये भी था कि इससे पहले हार्दिक पांड्या ने कभी कप्तानी नहीं की थी।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: April 15, 2022 12:30 IST
Rashid Khan- India TV Hindi
Image Source : PTI Rashid Khan

Highlights

  • आईपीएल की नई टीम गुजरात टाइटंस के कप्तान हैं हार्दिक पांड्या
  • पहली बार मुंबई के अलावा दूसरी टीम से खेल रहे हैं हार्दिक पांड्या
  • गुजरात टाइटंस की टीम की अहम कड़ी हैं स्पिनर राशिद खान

आईपीएल 2022 में दो नई टीमें हिस्सा ले रही हैं, एक तो है केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जाएंट्स, और दूसरी है हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस। हार्दिक पांड्या जब गुजरात टाइटंस के कप्तान बने थे, तब हर कोई आश्चर्यचकित था, इसका कारण ये भी था कि इससे पहले हार्दिक पांड्या ने कभी कप्तानी नहीं की थी। गुजरात टाइटंस के कप्तान के तौर पर कई नाम चल रहे ​थे, लेकिन टीम ने हार्दिक पांड्या को कमान देना ज्यादा बेहतर समझा। अब टीम अच्छा प्रदर्शन भी कर रही है। टीम ने अभी तक पांच मैच खेले हैं और उसमें से चार में जीत दर्ज की है। बेहतर अंक और शानदार नेट रनरेट के कारण गुजरात टाइटंस की टीम इस वक्त प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर चल रही है। इस बीच गुजरात टाइटंस के ही गेंदबाज राशिद खान हार्दिक पांड्या के फैन हो गए हैं। 

राशिद खान ने की हार्दिक पांड्या की तारीफ 

राशिद खान ने गुजरात टाइटंस की राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 37 रन से जीत के बाद कहा कि जिस तरह से हार्दिक पांड्या टीम की कप्तानी कर रहे हैं, जिस तरह से उन्होंने मैदान के अंदर और बाहर टीम माहौल तैयार किया है, वह अभी तक शानदार है। अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान ने कहा कि हार्दिक पांड्या साहसिक फैसले करने से नहीं हिचकिचाते हैं। उन्होंने कहा कि वह ऐसे कप्तान हैं, जो हमेशा साहसिक फैसले करते हैं। हमेशा उन्हें भरोसा होता है और क्या करना है इसको लेकर उनकी राय स्पष्ट है।

कप्तान के तौर पर बेहतरीन हैं हार्दिक पांड्या
राशिद खान ने कहा कि एक कप्तान के लिए यह महत्वपूर्ण होता है। जब आपकी मनस्थिति साफ हो तो आप सही फैसले करते हो, परिणाम स्वयं ही आपके अनुकूल रहता है। राशिद ने कहा कि सही समय पर सही फैसले करने के कारण हार्दिक एक अच्छा कप्तान साबित हो रहा है। उन्होंने कहा कि आप पूरे विश्वास के साथ सही फैसले करते हो, यह ऐसा हैं जो उन्हें सर्वश्रेष्ठ बनाता है। उन्होंने अब तक अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। चाहे बल्लेबाजी हो, गेंदबाजी या क्षेत्ररक्षण उन्होंने हर विभाग में आगे बढ़कर नेतृत्व किया है। 

(Bhasha inputs)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement