Friday, March 29, 2024
Advertisement

नडाल के बाद नाओमी ओसाका भी विम्बलडन से हटीं

ओसाका के एजेंट स्टुअर्ट डुगुइड ने कहा कि चार बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन ओसाका विम्बलडन नहीं खेलेंगी और टोक्यो ओलंपिक में भाग लेंगी।   

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: June 18, 2021 11:27 IST
After Nadal, Naomi Osaka also pulled out of Wimbledon- India TV Hindi
Image Source : AP After Nadal, Naomi Osaka also pulled out of Wimbledon

वाशिंगटन। रफेल नडाल और नाओमी ओसाका ने विम्बलडन से नाम वापिस ले लिया है और कोरोना महामारी के कारण पिछले साल रद्द हुए इस सबसे पुराने टेनिस ग्रैंडस्लैम की चमक इससे कुछ फीकी हो गई है। दो बार के चैम्पियन नडाल ने सोशल मीडिया पर सिलसिलेवार पोस्ट करके गुरूवार को यह जानकारी दी कि वह विम्बलडन और तोक्यो ओलंपिक नहीं खेलेंगे ताकि अपने शरीर को जरूरी आराम दे सकें। 

35 बरस के नडाल ने कहा ,‘‘ मेरा लक्ष्य अपने कैरियर को विस्तार देना है और वह करना है जिससे मुझे खुशी मिले।’’ 

ओसाका के एजेंट स्टुअर्ट डुगुइड ने कहा कि चार बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन ओसाका विम्बलडन नहीं खेलेंगी और टोक्यो ओलंपिक में भाग लेंगी। 

उन्होंने लिखा ,‘‘वह परिवार और दोस्तों के साथ समय बिता रही है। वह ओलंपिक की तैयारी कर रही है और अपने देश में खेलने को लेकर रोमांचित है।’’

ओसाका का जन्म जापान में हुआ था और उनके पिता हैती से जबकि मां जापानी है। जब वह तीन वर्ष की थी, तभी परिवार अमेरिका आ बसा था। 

दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी ओसाका ने इस साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन जीता लेकिन विवादों के बीच फ्रेंच ओपन से नाम वापिस ले लिया। उन्हें मीडिया से अनिवार्य बातचीत के नियम पर ऐतराज था और पहले दौर की जीत के बाद उन्होंने मीडिया से बात नहीं की। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement