1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. मैनचेस्टर युनाइटेड को मात देकर मैनचेस्टर सिटी काराबाओ कप फाइनल में पहुंचा

मैनचेस्टर युनाइटेड को मात देकर मैनचेस्टर सिटी काराबाओ कप फाइनल में पहुंचा

मौजूदा चैम्पियन मैनचेस्टर सिटी ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए चिर प्रतिद्वंद्वी मैनचेस्टर युनाइटेड को 2-0 से हराकर काराबाओ कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया 

IANS IANS
Published on: January 07, 2021 21:57 IST
मैनचेस्टर युनाइटेड...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES मैनचेस्टर युनाइटेड को मात देकर मैनचेस्टर सिटी काराबाओ कप फाइनल में पहुंचा 

लंदन| मौजूदा चैम्पियन मैनचेस्टर सिटी ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए चिर प्रतिद्वंद्वी मैनचेस्टर युनाइटेड को 2-0 से हराकर काराबाओ कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है, जहां अब उसका सामना टॉटेनहम हॉटस्पर से होगा। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार रात खेले गए इंग्लिश फुटबाल लीग (ईएफएल) के सेमीफाइनल में मैनचेस्टर सिटी और मैनचेस्टर युनाइटेड के बीच पहला हाफ गोलरहित रहा। लेकिन दूसरे हाफ में मैनचेस्टर सिटी ने शानदार गोल करके फाइनल में अपनी जगह बना ली।

मैनचेस्टर युनाइटेड को पिछले 12 महीने के दौरान चौथी बार किसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। मैनचेस्टर सिटी के लिए दूसरे हॉफ में जॉन स्टोन्स ने 50वें और फर्नाडिन्हो ने 83वें मिनट में गोल किए। इंग्लैंड के डिफेंडर जोन्स का विश्व कप 2018 के बाद से यह पहला गोल था। फाइनल में अब मैनचेस्टर सिटी का टॉटेनहम हॉटस्पर से होगा। फाइनल 25 अप्रैल को वेम्बले स्टेडियम में खेला जाएगा।

मैनचेस्टर सिटी के कोच पेप गार्डियोला और टॉटेनहम हॉटस्पर के कोच जोस मोरिन्हो 2011 के बाद से पहली बार आमने-सामने होंगे। मौजूदा चैम्पियन मैनचेस्टर सिटी के पास लगातार चौथा और पिछले आठ सीजन में छठी बार ईएफएल खिताब जीतने का मौका होगा। मैनचेस्टर सिटी ने आर्सेनल को जबकि मैनचेस्टर युनाइटेड ने एवर्टन को हराकर काराबाओ कप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया था।

Ind vs Aus : डेब्यू टेस्ट मैच में सैनी ने किया ऐसा कारनामा जो कोई भी भारतीय गेंदबाज नहीं कर सका

मैनचेस्टर सिटी अगर 25 अप्रैल को फाइनल में टॉटेनहम हॉटस्पर को हरा देती है, तो वह लगातार चार बार ईएफएल खिताब जीतने के लिवरपूल के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगी। टॉटेनहम की टीम का यह नौवां इंग्लिश फुटबाल लीग (ईएफएल) फाइनल है और इसमें उसने चार बार खिताब जीते हैं।

इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) क्लब हॉटस्पर 2008 में काराबाओ कप जीतने के बाद से अपने पहले खिताब की तलाश में लगे हुए हैं। टॉटेनहम हॉटस्पर के कोच जोस मॉरिन्हो चेल्सी और मैनचेस्टर युनाइटेड के साथ चार बार काराबाओ कप खिताब जीत चुके हैं और अब वह बतौर कोच पांचवीं बार इस खिताब को जीतने से मात्र एक कदम दूर हैं।

Ind vs Aus : कैसे वॉर्नर की ताकत को कमजोरी बनाकर सिराज ने उन्हें किया चलता, देखें Video

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड