Saturday, April 20, 2024
Advertisement

नई किट में दिखेगी भारतीय फुटबाल टीम, फैंस को ध्यान में रखकर बनी है खास जर्सी

टीम के लिए नई किट का निर्माण सिक्स फाइव सिक्स नामक भारत की स्पोर्ट्सवीयर बनाने वाली कंपनी ने किया है।

IANS Reported by: IANS
Updated on: December 20, 2018 11:19 IST
नई किट में दिखेगी भारतीय फुटबाल टीम- India TV Hindi
Image Source : INDIANFOOTBALL नई किट में दिखेगी भारतीय फुटबाल टीम

नई दिल्ली। भारतीय फुटबाल टीम अगले साल जनवरी में होने वाले एएफसी एशियन कप से पहले 27 दिसंबर को ओमान के खिलाफ दोस्ताना मुकाबले में नई किट में दिखेगी। टीम के लिए नई किट का निर्माण सिक्स फाइव सिक्स नामक भारत की स्पोर्ट्सवीयर बनाने वाली कंपनी ने किया है। 

सुनील छेत्री, गुरप्रीत सिंह संधू, संदेश झिंगन, जेजे लालपेखलुआ, रोवलिन बोर्जेस, शुभाशीष बोस और प्रीतम कोटाल ने बुधवार को यहां जर्सी लांच समारोह में हिस्सा लिया। जर्सी पर टाइगर के स्ट्राइप्स बने हुए हैं, जिन्हें भारतीय फुटबाल प्रशंसकों को ध्यान में रखकर बनाया गया है जो राष्ट्रीय टीम को 'ब्लू टाइगर्स' के नाम से बुलाते हैं। 

छेत्री ने कहा, "यह जर्सी तरोताजा महसूस करा रही है और ऐसी किट को पहनना हमेशा अच्छा रहता है जो आपके लिए आरामदायक हो।" भारतीय टीम के स्ट्राइकर ने माना कि उन्हें एशियन कप के ड्रॉ आने से पहले पता था कि टूर्नामेंट में वे किसी भी टीम से भिड़ें, उन्हें कड़ा मुकाबला करना होगा। 

छेत्री ने कहा, "टूर्नामेंट के ड्रॉ आने से पहले मैं सोच रहा था कि टीम के लिए कौन सा ड्रॉ सबसे बेहतर होगा। जब मैंने अन्य टीमों को देखा तो मुझे महसूस हुआ कि हमें किसी भी टीम के खिलाफ खेलना पड़े, मुकाबला कड़ा ही होगा। मैं यह सोचकर ज्यादा खुश था कि हम टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करने में सफल रहे। सभी टीमें अच्छी हैं, लेकिन यह हम पर निर्भर करेगा कि हम कैसा प्रदर्शन करते हैं।"

भारत ने चौथी बार एशियन कप के लिए क्वालीफाई किया है। इससे पहले वह 1964, 1984 और 2011 में इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में खेल चुका है। भारतीय टीम एशियन कप से पहले 27 दिसंबर को ओमान के खिलाफ दोस्ताना मैच खेलेगी। एशियन कप के पहले मुकाबले में भारत छह जनवरी को थाईलैंड से भिड़ेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement