Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

टाटा ओपन में क्वान वून सू से हारकर खत्म हुई भारत के प्रजनेश गुणनस्वेरन की चुनौती

प्रजनेश की हार के साथ ही एकल वर्ग में भारत की चुनौती खत्म हो गई है। प्रजनेश से पहले, सुमित नागल, रामकुमार रामनाथन, शशीकुमार मुकुंद और अर्जुन खड़े पहले दौर में ही हार कर बाहर हो गए।

IANS Edited by: IANS
Published on: February 06, 2020 22:52 IST
tata open maharashtra,Soonwoo kwon,prajnesh Gunneswaran, grand slam tennis- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Prajnesh Gunneswaran

चौथी सीड क्वान वून सू ने टाटा ओपन महाराष्ट्र के तीसरे दिन भारत के प्रजनेश गुणनस्वेरन को महालुंगे बालेवाड़ी स्टेडियम में खेले गए पुरुष एकल वर्ग के मैच में 6-3, 7-6 (7-5) से मात दे क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। पहला सेट हारने के बाद भी भारत के नंबर-1 खिलाड़ी प्रजनेश ने बेहतरीन प्रतिस्पर्धा दिखाई और मैच को टाई ब्रेकर में ले गए। टाई ब्रेकर में सू ने अच्छा खेला जारी रखा और अहम अंक लेते हुए मुकाबला अपने नाम किया।

प्रजनेश महाराष्ट्र सरकार के सहयोग से महाराष्ट्र राज्य लॉन टेनिस संघ (एमएसएलटीए) द्वारा आयोजित किया जा रहे दक्षिण एशिया के इकलौते एटीपी टूर टूर्नामेंट के मुख्य ड्रॉ में सीधे प्रवेश करने वाले खिलाड़ी थे। उन्होंने इस मैच में कई मौकों पर सू को मैच प्वाइंट लेने से रोका, हालांकि वह हार को टाल नहीं पाए।

प्रजनेश की हार के साथ ही एकल वर्ग में भारत की चुनौती खत्म हो गई है। प्रजनेश से पहले, सुमित नागल, रामकुमार रामनाथन, शशीकुमार मुकुंद और अर्जुन खड़े पहले दौर में ही हार कर बाहर हो गए।

इससे पहले, एकल वर्ग में अंतिम-16 के मैच में आस्ट्रेलिया के जेम्स डकवर्थ टारो डेनियल के सामने कड़ी प्रतिस्पर्धा के बावजूद 6-7 (4-7), 7-6 (8-6), 6-3 से जीत हासिल की। पहला सेट हारने के बाद भी डकवर्थ ने शानदार वापसी की और दूसरा सेट जीता। तीसरे सेट में भी आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने अपनी लय को बनाए रखते हुए जीत हासिल की।

युगल वर्ग में रोमेन अर्नोइडो और आंद्रे बेगेमान ने बड़ा उलटफेर करते हुए रोबिन हासे और रोबर्ट लिंडस्टेडट को सीधे सेटों में 6-3, 6-3 से हरा सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

तीसरी सीड जोनाथन इर्लीच और आंद्रेई वासिलव्स्की ने भी अंतिम-4 में प्रवेश कर लिया है। इर्लीच और वासिलव्स्की की जोड़ी ने इटली के स्टेफानो ट्रावागिला और पाउलो लोरेंजी की जोड़ी को 6-7 (4-7), 7-6 (8-6), 6-3 से हरा सेमीफाइनल में जगह बनाई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement