Friday, April 26, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में सबसे ज्यादा बिकता है इस कंपनी का फोन, नाम जानकर हो जाएंगे 'हैरान'

Pakistan Smartphone Market: पाकिस्तान में शाओमी, रियलमी, एप्पल जैसे ब्रांड्स के फोन नहीं बल्कि इस चीनी ब्रांड के स्मार्टफोन सबसे ज्यादा बिकते हैं। दिसंबर 2023 में इस चीनी ब्रांड ने सैमसंग को पीछे छोड़ दिया है।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: January 09, 2024 9:57 IST
Pakistan Smartphone Market- India TV Hindi
Image Source : INFINIX Pakistan Smartphone Market शेयर में बड़ा उथल-पुथल देखने को मिला है।

Pakistan Smartphone Market: पाकिस्तानी स्मार्टफोन मार्केट में बड़ा उथल-पुथल मच गया है। दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन ब्रांड Samsung की बादशाबहत खत्म हो गई है। बजट स्मार्टफोन बनाने वाले चीनी ब्रांड ने सैमसंग की बादशाहत को खत्म कर दिया है। दिसंबर 2023 में पाकिस्तानी मोबाइल मार्केट में सैमसंग का शेयर 15.72 प्रतिशत रह गया है। पिछले साल फरवरी 2023 में सैमसंग का मार्केट शेयर 20.41 प्रतिशत था और नवंबर तक पाकिस्तानी बाजार में कंपनी की बादशाहत बनी हुई थी। वहीं, एक और चीनी ब्रांड ने दिसंबर 2023 में पाकिस्तानी स्मार्टफोन मार्केट में जबरदस्त ग्रोथ दर्ज किया है।

सैमसंग की बादशाहत खत्म

Statcounter की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तानी स्मार्टफोन मार्केट में Infinix ने Samsung को नंबर वन की पोजीशन से हटा दिया है। बजट स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी ने पाकिस्तानी बाजार में जबरदस्त ग्रोथ दर्ज करते हुए दिसंबर में 16.89 प्रतिशत मार्केट पर कब्जा कर लिया है। वहीं, इनफिनिक्स की सहयोगी कंपनी Tecno ने भी अच्छी ग्रोथ दर्ज की है। इस ब्रांड का मार्केट शेयर भी नवंबर 2023 के मुकाबले काफी बढ़ा है।

Pakistan Smartphone Market

Image Source : STATCOUNTER
Pakistan Smartphone Market

ये हैं टॉप ब्रांड्स

पाकिस्तानी स्मार्टफोन मार्केट में Infinix और Samsung के बाद Vivo का नंबर आता है। कंपनी का मार्केट शेयर 12.85 प्रतिशत है। चौथे नंबर पर Oppo काबिज है, जिसका मार्केट शेयर 12.22 प्रतिशत है। इन दोनों कंपनियों के मार्केट शेयर में नवंबर 2023 के मुकाबले भारी गिरावट देखी गई है। पांचवें नंबर पर Tecno काबिज है, जिसका मार्केट शेयर 11.04 प्रतिशत है।

भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में दबदबा रखने वाली कंपनी Xiaomi का पाकिस्तान में बुरा हाल है। कंपनी का मार्केट शेयर महज 5.92 प्रतिशत है और वह छठे स्थान पर है। Huawei 5.19 प्रतिशत और Apple 4.62 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ क्रमशः सातवें और आठवें नंबर पर काबिज है। भारतीय बाजार में तेजी से ग्रोथ करने वाली कंपनी Realme का मार्केट शेयर पाकिस्तान में महज 3.46 प्रतिशत है।

यह भी पढ़ें- 7000 रुपये से कम में लॉन्च होगा Infinix Smart 8, आ गई लॉन्च डेट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement