Saturday, May 11, 2024
Advertisement

तेलंगाना चुनाव: जेपी नड्डा बोले, "30 प्रतिशत कमीशन वाली BRS सरकार को 30 नवंबर के बाद विदा कर दें"

भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) विधायकों पर तेलंगाना सरकार की 'दलित बंधु' योजना में 30 प्रतिशत कमीशन वसूलने का आरोप लगाते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने रविवार को कहा कि राज्य में के. चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली सरकार को आगामी विधानसभा चुनावों के बाद विदा किया जाना चाहिए।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: November 19, 2023 17:36 IST
jp nadda- India TV Hindi
Image Source : PTI बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक जनसभा को संबोधित किया

तेलंगाना विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी दक्षिण के दुर्घ में भी कोई कसर नहीं छोड़ रही है। यहां भारतीय जनता पार्टी धुआंधार प्रचार में जुटी हुई है। इसी क्रम में आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नारायणपेट में एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान नड्डा ने भारत राष्ट्र समिति (BRS) विधायकों पर तेलंगाना सरकार की 'दलित बंधु' योजना में 30 प्रतिशत कमीशन वसूलने का आरोप लगाया। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को कहा कि राज्य में के.चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली सरकार को आगामी विधानसभा चुनावों के बाद विदा किया जाना चाहिए। उन्होंने लोगों से उनकी पार्टी (भाजपा) को चुनने का आग्रह किया। 

कालेश्वरम सिंचाई परियोजना को बताया 'एटीएम'

नारायणपेट में रैली को संबोधित करते हुए नड्डा ने यह भी आरोप लगाया कि कालेश्वरम सिंचाई परियोजना ने मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव के लिए “एटीएम के रूप में काम किया” और यह “भ्रष्टाचार का प्रतीक” बन गयी। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) तेलंगाना में सत्ता में आने के बाद परियोजना में कथित भ्रष्टाचार की जांच करेगी और दोषियों को जेल भेजेगी। इस दौरान KCR पर मतों की खातिर तुष्टीकरण की राजनीति में शामिल होने का आरोप लगाते हुए भाजपा प्रमुख ने कहा कि उन्होंने एक विशेष समुदाय के आरक्षण को चार प्रतिशत से बढ़ाकर 12 प्रतिशत करने का प्रस्ताव करने के अलावा उर्दू को दूसरी आधिकारिक भाषा बनाया है। 

दलित बंधु योजना में 30 प्रतिशत कमीशन का आरोप

जेपी नड्डा ने यह भी आरोप लगाया कि राज्य में मंदिरों की भूमि का उपयोग अन्य उद्देश्यों के लिए किया जा रहा है। नड्डा ने कहा, “बीआरएस विधायकों ने दलित बंधु योजना की राशि में 30 प्रतिशत कमीशन लिया या नहीं? क्या आपने (केसीआर) विधायकों की बैठक में नहीं कहा कि विधायक 30 फीसदी हिस्सा ले रहे हैं? इस 30 प्रतिशत कमीशन वाली सरकार को 30 नवंबर को विदा कर देना चाहिए और भाजपा सरकार लानी चाहिए और हमें इस दिशा में काम करने की जरूरत है।” 

गौरतलब है कि  ‘दलित बंधु’ बीआरएस की एक प्रमुख दलित कल्याण योजना है जिसके तहत हर लाभार्थी को उसकी पसंद का कोई भी व्यवसाय शुरू करने के लिए 10 लाख रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान की जाती है। नड्डा ने दावा किया कि तेलंगाना 8.5 प्रतिशत मुद्रास्फीति से जूझ रहा है और ईंधन की कीमतें यहां देश में सबसे ज्यादा हैं।

ये भी पढ़ें-

शिक्षा के मंदिर में बार-बालाओं ने किया अश्लील डांस, बिहार के सीतामढ़ी से आया VIDEO

महिलाओं को हर साल मिलेंगे 10 हजार रुपये, राजस्थान में राहुल गांधी का बड़ा ऐलान 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement