Sunday, May 05, 2024
Advertisement

पड़ोसी युवक ने आपत्तिजनक तस्वीरें वायरल कर इज्जत की तार-तार, फंदे से झूल गई 17 साल की लड़की

आरोपी की पहचान जय सिंह के रूप में हुई है जो किशोरी से छेड़छाड़ भी करता था। पुलिस ने बताया कि जब किशोरी के परिवार ने जय सिंह के परिवार से इसका विरोध किया तो उन्होंने उनके साथ दुर्व्यवहार किया और जान से मारने की धमकी भी दी।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: August 25, 2023 14:15 IST
crime - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कौशांबी में आपत्तिजनक तस्‍वीरें सार्वजनिक होने से आहत किशोरी ने आत्महत्या की

कौशांबी (उप्र): कौशांबी जिले के मंझनपुर थाना क्षेत्र में पड़ोसी युवक द्वारा अपनी प्राइवेट तस्वीरें सार्वजनिक करने से आहत 17 साल की लड़की ने फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली। किशोरी ने गुरुवार को अपने कमरे में साड़ी के सहारे फंदा लगाकर जान दी थी। पुलिस ने बताया कि नाबालिग के परिजनों की शिकायत पर आरोपी युवक समेत 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

लड़की से छेड़छाड़ करता था आरोपी

परिजनों ने आरोप लगाया कि जब गुरुवार की दोपहर को परिवार के सदस्य युवक द्वारा आपत्तिजनक तस्वीरें सार्वजनिक करने की शिकायत करने उसके घर गए तो उसने और उसके परिवार के सदस्यों ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया और जान से मारने की धमकी दी। अपर पुलिस अधीक्षक (ASP) समर बहादुर सिंह ने बताया कि किशोरी के परिजनों ने इस संबंध में पहले भी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने कहा कि आरोपी की पहचान जय सिंह के रूप में हुई है जो किशोरी से छेड़छाड़ भी करता था। पुलिस ने बताया कि जब किशोरी के परिवार ने जय सिंह के परिवार से इसका विरोध किया तो उन्होंने उनके साथ दुर्व्यवहार किया और जान से मारने की धमकी भी दी।

आरोपी युवक और उसके परिवार के सदस्यों पर केस दर्ज
उन्होंने बताया कि परिवार की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी युवक और उसके परिवार के सदस्यों सहित छह लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 147 (दंगा करना), 354 (सी) (ताक-झांक), 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना), 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान करना), 506 (आपराधिक धमकी), 509 (किसी महिला की गरिमा को भंग करने से इरादे से शब्द, इशारे का इस्तेमाल) और यौन अपराध से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने किशोरी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आरोपियों को अब तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement