Friday, May 03, 2024
Advertisement

अब छोटा राजन गैंग के सदस्य पर पुलिस का शिकंजा, 5 लाख की मांगी थी रंगदारी, केस दर्ज कर तलाश में जुटी पुलिस

धूमनगंज थाने में बच्चा पासी सहित चार लोगों पर रंगदारी सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। बच्चा पासी दो बार पार्षद रह चुका है। इसके गैंग में 15 से ज्यादा लोग काम करते हैं।

Reported By : Imran Laeek Edited By : Malaika Imam Updated on: April 21, 2024 13:27 IST
बच्चा पासी दो बार पार्षद रह चुका है।- India TV Hindi
बच्चा पासी दो बार पार्षद रह चुका है।

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज की कमिश्नरेट पुलिस ने माफिया अतीक अहमद गैंग पर शिकंजा कसने के बाद अब बाकी गैंग संचालकों पर भी कार्रवाई शुरू कर दी है। अब तक राजनीतिक सहारा लेकर बचते रहे छोटा राजन गैंग के सदस्य बच्चा पासी पर पुलिस ने रंगदारी का मुकदमा दर्ज किया है। धूमनगंज थाने में बच्चा पासी सहित चार लोगों पर रंगदारी सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। पीड़ित महिला का आरोप है कि बच्चा पासी और उसके गैंग के लोगों ने मकान बनवाने से पहले पांच लाख रुपये जमा करने को कहा था। उसने 50 हजार दिया भी, लेकिन रंगदारी का बाकी पैसा लेने के लिए उसे डराया-धमकाया जा रहा है। बच्चा पासी दो बार पार्षद रह चुका है। इस बार इसकी बहन पार्षद चुनी गई है।

गैंग में कितने लोग करते हैं काम?

बच्चा पासी के गैंग में 15 से ज्यादा लोग काम करते हैं। प्रयागराज पुलिस ने कई साल पहले बच्चा पासी गैंग को रजिस्टर्ड किया था। पुलिस की फाइल ने नेहाल कुमार उर्फ बच्चा पासी का गैंग D संख्या- 46 में रजिस्टर्ड है। इसके ऊपर हत्या का प्रयास, लूट, डकैती, रंगदारी के दो दर्जन से ज्यादा मुकदमे प्रयागराज के अलग-अलग थानों में दर्ज है और पुलिस ने इसे कई साल पहले माफिया के तौर पर चिन्हित किया था। कानून से बचने के लिए बच्चा पासी पहले मायावती की पार्टी से जुड़ा और पार्षद बना। फिर सत्ता में रही अलग-अलग पार्टियों के नेताओं के संपर्क में रहा, इससे उसको फायदा भी मिला।

बच्चा पासी की तलाश में जुटी पुलिस

Image Source : INDIATV
बच्चा पासी की तलाश में जुटी पुलिस

काला घोड़ा शूटआउट में नाम आया 

प्रयागराज के धूमनगंज के रम्मन का पुरवा में रहने वाला नेहाल कुमार उर्फ बच्चा पासी छोटा राजन गैंग का भी सदस्य रह चुका है। छोटा राजन गैंग में इसकी एंट्री मुंबई के अंडरवर्ल्ड डॉन जफर सुपारी के भाई यूपी के गैंगस्टर खान मुबारक ने करवाई थी। छोटा राजन गैंग से जुड़ने के बाद मुंबई में काला घोड़ा शूटआउट हुआ था, जिसमें बच्चा पासी का भी नाम आया था। हालांकि, कोर्ट ने उसको इस केस से बरी कर दिया था। इसके अलावा प्रयागराज के कचहरी के सामने डाकघर में डकैती हुई थी, जिसमें दो गार्ड की हत्या की गई थी। उसमें भी बच्चा पासी और उसके करीबी गैंगस्टर राजेश यादव का नाम आया था और दोनों इस केस में जेल भी गए थे।

आलीशान घर को किया गया ध्वस्त 

पूर्व की सरकारों ने बच्चा पासी पर ज्यादा शिकंजा नहीं कस पाया था, लेकिन उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के आने के बाद ऑपरेशन माफिया की जद में बच्चा पासी का भी गैंग आया और पुलिस ने इसके गैंग पर शिकंजा कसना शुरू किया। इसी तहत प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने इसके आलीशान घर को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया था और इसके मुकदमे की फाइल फिर से खोल दी, लेकिन मौके की नजाकत को देखते हुए बच्चा पासी ने बीजेपी के कुछ विधायकों से संपर्क कर लिया और उनसे नजदीकियां बढ़ा ली। हालांकि, प्रयागराज में कमिश्नरेट सिस्टम लागू होने के बाद बच्चा पासी के बुरे दिन फिर से शुरू हो गए। 

ये भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement