Monday, May 13, 2024
Advertisement

यूपी: अतीक अहमद के करीबी और राजू पाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी अब्दुल कवि ने किया सरेंडर, 18 साल से था फरार

उमेश पाल हत्याकांड के बाद से अब्दुल कवि पर कार्रवाई का दौर शुरू हुआ था। अब्दुल कवि के भाई अब्दुल कादिर को कौशांबी पुलिस ने जेल भेजा था। अब्दुल कवि अतीक अहमद और अशरफ का बेहद करीबी है और राजू पाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी है।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: April 05, 2023 18:55 IST
Abdul Kavi a close aide of Atique Ahmed- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अतीक अहमद के करीबी अब्दुल कवि ने किया सरेंडर

लखनऊ: बीएसपी एमएलए राजू पाल हत्याकांड में फरार चल रहे एक लाख के इनामी अब्दुल कवि ने सरेंडर कर दिया है। अतीक अहमद के गुर्गे अब्दुल कवि ने लखनऊ सीबीआई कोर्ट में सरेंडर किया है। वह बीते 18 साल से फरार चल रहा था और उसने यूपी पुलिस को चकमा देकर सरेंडर किया।

अतीक अहमद और अशरफ का बेहद करीबी है अब्दुल कवि

उमेश पाल हत्याकांड के बाद से अब्दुल कवि पर कार्रवाई का दौर शुरू हुआ था। अब्दुल कवि के भाई अब्दुल कादिर को कौशांबी पुलिस ने जेल भेजा था। घर पर हुई छापेमारी में अब्दुल कवि के यहां से असलहे भी बरामद हुए थे। अब्दुल कवि 18 साल से पुलिस को चकमा दे रहा था। बता दें कि अब्दुल कवि अतीक अहमद और अशरफ का बेहद करीबी है और राजू पाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी है। 

बरेली जेल अधीक्षक पर भी हो चुकी है कार्रवाई

इससे पहले यूपी के बरेली जिला जेल में माफिया और पूर्व सांसद अतीक अहमद के भाई और पूर्व विधायक अशरफ से अपराधियों की नियम विरूद्ध मुलाकात कराने और सहूलियत देने के आरोप में जेल अधीक्षक राजीव शुक्‍ला को निलंबित किया गया था। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। कारागार महानिदेशक एसएन साबत ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की। 

ये भी पढ़ें: 

8 और 9 अप्रैल को पीएम मोदी का दक्षिण भारत दौरा, तेलंगाना और तमिलनाडु को देंगे कई सौगातें, कर्नाटक में फूकेंगे चुनावी बिगुल

जम्मू कश्मीर: लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी हिरासत से फरार, तलाश में जुटी पुलिस

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement