Friday, April 26, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश: 4 साल पहले एनकाउंटर में मारे गए पुष्पेंद्र यादव की पत्नी ने की आत्महत्या

पिपरायां के रहने वाले राकेश यादव ने अपनी बेटी शिवांगी की शादी 2019 में झांसी के करगुवां के रहने वाले पुष्पेंद्र यादव से की थी। शादी के 4 माह बाद ही 5 अक्टूबर, 2019 को झांसी जिले में ही पुलिस ने पुष्पेंद्र यादव को एनकाउंटर में मार दिया था।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: March 29, 2023 22:19 IST
UP News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मृतका शिवांगी और 4 साल पहले पुलिस एनकाउंटर में मारा गया पुष्पेंद्र यादव

लखनऊ: चार साल पहले झांसी में पुलिस एनकाउंटर के दौरान मारे गए पुष्पेन्द्र यादव की पत्नी ने भी आत्महत्या कर ली है। जानकारी एक अनुसार पुष्पेन्द्र यादव की पत्नी ने मंगलवार देर रात अपने मायके में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है।  

साल 2019 में हुई थी शादी  

उरई जिला मुख्यालय से 40 किलोमीटर दूर आटा थाना क्षेत्र के ग्राम पिपराया निवासी राकेश यादव ने अपनी बेटी शिवांगी उम्र 25 वर्ष की शादी साल 2019 में झांसी के करमुखा निवासी पुष्पेंद्र यादव से की थी। शादी के 4 माह बाद ही 5 अक्टूबर को झांसी जिले में मोठ थाना पुलिस की मुठभेड़ में पुष्पेंद्र यादव को एनकाउंटर में मार गिराया था। उसके कुछ दिन बाद से शिवांगी वापस अपने मायके आटा थाना क्षेत्र के ग्राम पिपराया आ गई थी और वहीं रह रही थी। पुष्पेंद्र के एनकाउंटर के बाद सही शिवांगी मानसिक रूप से परेशान चल रही थी। 

सुसाइड नोट में लिखा -  'मैं स्वेच्छा से फांसी लगा रही हूं'

शिवांगी ने मंगलवार रात को परिवार के सोने के बाद अपने बाएं हाथ की हथेली पर लिखा कि मैं स्वेच्छा से फांसी लगा रही हूं और मेरे घरवालों को परेशान ना किया जाए। इसके बाद उसने कमरे में ही अपने दुपट्टे से फांसी लगा ली। बुधवार सुबह जब काफी देर होने के बाद भी जब शिवांगी कमरे से बाहर ना आई तब उसकी मां उसे उठाने गई तो वहां दुपट्टे से लटक रही शिवांगी को देखकर उसके होश उड़ गए। 

दुपट्टे से लगाई फांसी 

चीख-पुकार मचने के बाद परिवार के अन्य लोग मौके पर पहुंचे और कुछ ही देर में पुलिस भी वहां आ गई, जिसने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना को लेकर थानाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने बताया कि परिजनों की सूचना पर पुलिस जब मौके पर पहुंची तो शिवांगी का शव दुपट्टे से लटका हुआ था और छानबीन में उसके बाएं हाथ में सुसाइड नोट लिखा हुआ था। फिलहाल घरवालों के बयान ले लिए गए हैं और पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

Input - Varun Dwiwedi

 

ये भी पढ़ें - 

दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, तेज हवाओं के साथ हो रही बारिश

अतीक अहमद फिर पहुंचा साबरमती जेल, यूपी पुलिस ले गई थी प्रयागराज, देखें VIDEO

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement