Friday, April 19, 2024
Advertisement

क्या वाकई सहारनपुर से दिखने लगा है हिमालय, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर

बारिश और लॉकडाउन ने जनता को सहारनपुर से ही हिमालय के दर्शन करने का मौका दिा है। ये तस्वीरें वायरल हो रही हैं।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Published on: May 21, 2021 11:36 IST
Himalaya pics- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@RAMESHPANDEYIFS Himalaya pics

पिछले साल कोरोना के चलते जब पूरे देश में लॉकडाउन लगा था तो प्रदूषण कम हो गया और हवा बिलकुल साफ हो गई थी। तब कई जगहों से हिमालय की पहाड़ियां दिखने लगी थी जो प्रदूषण के चलते नहीं दिख पाती थी। 

इस बार फिर कुछ ऐसा ही कमाल हुआ है। पिछली बार जालंधन के धौलाधार रेंज से हिमालय की शानदार श्रंखला दिखी थी और इस बार सहारनपुर से हिमालय की पहाड़ियां साफ दिख रही हैं। हाल ही में हुई बारिश के चलते मौसम साफ हो गया है और लॉकडाउन के चलते सड़कों पर कम वाहन के कारण प्रदूषण भी काफी कम हुआ है। इसी के चलते ये कुदरती नजारा साफ साफ दिख रहा है। 

भारतीय वन सेवा में कार्यरत अधिकारी रमेश पांडे ने ये तस्वीरें अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है जिन्हें काफी देखा जा रहा है और लोग आश्चर्य व्यक्त करने के साथ साथ इन मनोहारी तस्वीरों के दीवाने हो गए हैं। 

रमेश पांडे ने इन तस्वीरों के लिए आईटी इंस्पेक्टर दुष्यंत कुमार और डॉक्टर रमेश बनर्जी को क्रेडिट दिया है। 

यूजर इन तस्वीरों को पसंद कर रहे हैं औऱ उम्मीद कर रहे हैं कि काश मौसम हमेशा साफ रहे ताकि लोग अपने ताज यानी हिमालय के दीदार यहां से भी कर पाएं। दूसरी तरफ कुछ लोग कह रहे हैं कि पिछले साल भी देश भर से तस्वीरें आई थी औऱ इस बार भी। 

एक यूजर ने बचपन याद करते हुए लिखा है कि  सातवीं क्लास में उसने स्कूल की किताब में हिमालय के बारे में पढा और तब से वो हिमालय को लेकर सदा उत्सुक रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement