1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. वायरल न्‍यूज
  5. एक बिल्ली ने की छेड़छाड़ तो दूसरी बिल्ली ने यूं धर दिया चांटा, दस लाख से ज्यादा लोगों ने देखा ये वीडियो

एक बिल्ली ने की छेड़छाड़ तो दूसरी बिल्ली ने यूं धर दिया चांटा, दस लाख से ज्यादा लोगों ने देखा ये वीडियो

दूसरों को तंग करना बुरी बात है। ये बात इंसान चाहें न समझे लेकिन जानवर समझने लगे हैं। देखिए ये वीडियो 

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: June 02, 2021 15:28 IST
cat slapped friend- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@ANIMALSWORID cat slapped friend

मासूम जानवरों को तंग करना गलत बात है। इंसानों में बचपन में ही ये बात समझाई जाती है। लेकिन अगर हम कहें कि बिल्लियां भी ये समझती हैं तो आप सकते में आ सकते हैं। जी हां बिल्लियां भी जानती हैं कि दूसरों को तंग करना गलत बात है। इसकी मिसाल देता एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें मछली को तंग करती एक बिल्ली को दूसरी बिल्ली चांटा धर देती है। 

इस शानदार वीडियो को नेचर एंड एनिमल नामक ट्विटर पेज पर शेयर किया गया है। इसका कैप्शन दिया गया है - मछलियां दोस्त हैं भोजन नहीं।

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक घर में एक पॉट में मछली तैर रही है। वहां मौजूद दो बिल्लियों में से एक बिल्ली उस मछली को खाने के मकसद से तंग कर रही है। जैसे ही वो बिल्ली मछली को तंग करने के लिए पॉट में हाथ डालती है, दूसरी बिल्ली उसे चांटा मार देती है। पीछे से बच्चे के रोने की आवाज आ रही है जिससे लगता है कि इस घर में मछलियों के साथ साथ बिल्लियों को भी पाला जा रहा है औऱ ये आपस में दोस्त हैं। 

देखा जाए तो एक बिल्ली मछली को तंग कर रही है और दूसरी बिल्ली उसे ऐसा करने से रोकना चाहती है क्योंकि शायद वो जानती है कि उन्हें एक ही परिवार में पाला जा रहा है तो वो परिवार का हिस्सा हैं। इसलिए वो बिल्ली दूसरी बिल्ली को रोक रही है कि मछलियों को तंग मत करो वो दोस्त हैं। 

इस वीडियो को अब तक एक मिलियन यानी दस लाख से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है। इसे बेहद पसंद किया जा रहा है। करीब आठ हजार से ज्यादा लोग इसे लाइक कर चुके हैं और इसे लगातार शेयर भी किया जा रहा है। 

इस वीडियो से एक शानदार संदेश मिल रहा है कि दूसरे जानवरों को बेमकसद तंग नहीं करना चाहिए। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment
X