Friday, April 26, 2024
Advertisement

इस मछली के मुंह में हैं इंसानों जैसे दांत, लड़के के हाथ लगी खौफनाक जीव की Photo देख डर जाएंगे आप

चार्ली क्लिंटन नाम का लड़का अपने घर के पास वाले तालाब में मछली पकड़ रहा था। तभी उसके हाथ एक अजीब सी मछली लग गई जिसे देखने के बाद हर कोई दंग रह गया।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: August 09, 2023 13:37 IST
बच्चे के हाथ में विचित्र मछली।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA बच्चे के हाथ में विचित्र मछली।

आपने मछली तो कई तरह की देखी होंगी। लेकिन क्या आपने कभी ऐसी मछली देखी है जिसके मुंह में इंसानों की तरह दांत हो। शायद ही देखा होगा। लेकिन ऐसी मछली एक 11 साल के लड़के के हाथ लग गई। लड़की मछली को देखकर हैरान रह गया। घटना अमेरिका के ओक्लाहोमा की बताई जा रही है जहां चार्ली क्लिंटन नाम का लड़का अपने घर के पास बने तालाब में मछली पकड़ने गया था। तभी उसने एक ऐसी मछली पकड़ ली जिसे देखकर उसे अपनी आंखों पर यकीन नहीं हुआ। वह मछली को अपने हाथ में लेकर चिल्लाने लगा। वह अपनी मां को जोर-जोर से चिल्लाकर बुला रहा था।

Related Stories

11 साल के लड़के ने पकड़ी विचित्र मछली

स्थानीय मीडिया को लड़के की मां ने बताया कि चार्ली अपने हाथ में एक मछली पकड़े हुए था और वह मुझे आवाज देकर चिल्ला रहा था। पहले तो मुझे लगा कि वह नाटक कर रहा है लेकिन जब मैं उसके पास गई तो मैंने सच में उस मछली के मुंह में इंसानों जैसे ही दांत देखें। जिसे देख हम दोनों दंग रह गए। चार्ली ने बताया कि उसे इस मछली को पकड़ने के लिए बहुत मशक्कत करनी पड़ी थी। लेकिन आखिरकार वह मछली पकड़ने में कामयाब रहा। मछली पकड़ने और कुछ तस्वीरें खिंचवाने के बाद, चार्ली ने उस मछली को वापस पानी में डाल दिया। चार्ली की मां को बाद में बताया गया कि उन्हें उस मछली को वापस पानी में नहीं छोड़ना चाहिए था। चार्ली की मां ने कहा कि हने उसे दोबारा पानी में इसलिए छोड़ा क्योंकि हमें उस मछली के बारे में ज्यादा कुछ जानकारी नहीं थी।

पानी वाले जीवों के लिए खतरनाक होती हैं ये मछलियां

ओक्लाहोमा वन्यजीव संरक्षण विभाग (ODWC) के एक अधिकारी ने बताया कि इस मछली का नाम पाकु है जो पिरान्हा मछली की प्रजाती है। ये मछलियां पालतू होती हैं। चूंकि ओक्लाहोमा में ऐसी मचलियां कभी नहीं पाई गई। ऐसा लगता है कि किसी ने अपने पालतू मछली को इस तालाब में फेंक दिया है। साथ ही सोशल मीडिया पर अधिकारियों ने लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि अपनी पालतू मछलियों को ऐसे कहीं भी न छोड़ें। ऐसे में पूरे इको सिस्टम पर काफी हानिकारक प्रभाव पड़ता है। तलाब में पाकु प्रजाती की छोड़ी गई मछली एक अक्रामक प्रजाती है जो हमारे स्थानीय इको सिस्टम को नुकसान पहुंचा सकती है। “ये मछलियाँ आम तौर पर मनुष्यों के लिए हानिरहित होती हैं, लेकिन वह तालाब के अन्य जीवों के लिए खतरनाक साबित हो सकती हैं।"

ये भी पढ़ें:

"मैं अपनी Ex Boyfriend के साथ सोना चाहती हूं", अंतिम समय में पत्नी की आखिरी इच्छा सुन पति को लगा सदमा

Video: फोटोग्राफर को देख भालू पड़ गया पीछे, भागने के बजाय शख्स ने उसे ही दौड़ा लिया

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement