Monday, June 17, 2024
Advertisement

गहरे पानी में कूदकर शख्स ने शार्क मछली को जाल से निकाला, रेस्क्यू का Video देख लोग कर रहे तारीफ

समुद्र में मछली के बड़े-बड़े जाल फेंके गए होते हैं। कभी-कभी इन जालों में बहुत बड़ी मछलियां भी फंस जाती हैं। इन मछलियों के जाल में फंस जाने के बाद इनकी जान भी चली जाती है। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिनके दम पर आज भी इंसानियत बची हुई है।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: July 24, 2023 12:02 IST
जाल में फंसी मछली को निकालने के लिए गहरे पानी में उतरा शख्स।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA जाल में फंसी मछली को निकालने के लिए गहरे पानी में उतरा शख्स।

बहुत कम ही इंसान ऐसे होते हैं जिन्हें खुद के अलावा जीव-जंतुओं से प्रेम होता है। ऐसे इंसान किसी को भी बचाने के लिए अपनी जान की भी बाजी लगा देते हैं। जानवरों के तकलीफ में देखकर वह अपने जान तक की जोखिम उटा लेते हैं। ऐसा ही एर वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसे देखने के बाद आप यहीं कहेंगे कि अभी भी इंसानियत बाकी है। वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक गोताखोर गहरे समुद्र में उतर जाता है और अपनी जान की बाजी लगाकर जाल में फंसी शार्क मछली को निकालने लगता है। 

जाल में फंसी शार्क मछलियों को बाहर निकाला

वीडियो में आप देख सकते हैं कि शख्स मछली को बचाने के लिए बहुत कड़ी मशक्कत करता है। वह अपनी पूरी जान झोंक देता है उस मछली को जाल से बाहर निकालने में। अंतत: वह शार्क मछली को उस जाल से अजाद करवा देता है और वह मछली पानी में तैरते हुए आगे बढ़ जाती है। शार्क देखने में बहुत ही विशालकाय थी उन्हें जाल से बाहर निकालना हर किसी के बस की बात नहीं थी लेकिन गोताखोर ने अपनी सूझबूझ से मछली को आखिरकार बाहर निकाल ही लिया। अगर उसने ऐसा नहीं किया होत तो मछली की मौत भी हो सकती थी। 

गोताखोरों की लोग कर रहे तारीफ

इस वीडियो को ट्विटर पर गुड न्यूज मूवमेंट (@GoodNewsMVT) नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। यूजर ने कैप्शन में लिखा है- जाल में फंसी 5 शार्क मछलियों को गोताखोरों के एक ग्रुप ने आजाद करवाया। इस वीडियो को सोशल मीडिया के हर प्लेटफॉर्म पर धड़ल्ले से शेयर किया जा रहा है। खबर लिखे जाने तक इसे लाखों लोगों ने देखा और शेयर किया है। तमाम लोग इस पर कमेंट भी कर रहे हैं और गोताखोरों के इस सराहनीय कार्य की भूरी-भूरी प्रशंसा भी कर रहे हैं।  

ये भी पढ़ें:

Interview के लिए Boss ने इंटर्न को बुलाया, 5 घंटे काम के लिए मांगा 50 हजार सैलरी

ब्रेकअप के बाद लड़की ने अपने Ex को भेजा कचरे वाली पन्नी, बोली- इसे पहन लेना, तुम्हारी जगह इसी में है

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement